नई दिल्ली: चंद पैसों के लालच में ठगी करने वाले कोई भी मौका नहीं छोड़ते, फिर चाहे ठगी का शिकार कोई कितना ही जरूरतमंद ही क्यों न हो. ताजा मामला सामने आया है देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स (AIMS) के नाम पर ठगी का. इन ठगों ने एक जरूरदमंद को चूना लगा दिया. अब मामला पुलिस तक पहुंच चुका है. 


क्या है मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एम्स के हेमेटोलॉजी विभाग में भर्ती 16 वर्षीय मरीज प्रताप जो कि Aplastic Anemia का मरीज है, उसे इलाज के लिए खून की जरूरत थी. मरीज की सारी डिटेल रक्त दान करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह तक पहुंच जाती है और फिर वो गिरोह AIMS का ही फर्जी डॉक्टर डॉ विवेक वर्मा बन उस मरीज के रिश्तेदार से फोन पर बात कर अपनी AIMS की फर्जी आईडी भेजकर उसे भरोसे में लेता है.


यह भी पढ़ें: हनी सिंह का 'काला सच' जानकर रह जाएंगे हैरान! पत्‍नी ने 'करतूतों' का किया खुलासा


पुलिस ने दर्ज की FIR


इसके बाद कोई राहुल ठाकुर हॉस्टल इंचार्ज बन पैसे ट्रांस्फर करने पर डोनर भेजने को बोलता है. ये ठग 1450/- रुपये प्रति यूनिट से 2900/- रुपये ट्रांसफर करवा लेते हैं. पैसे ट्रांसफर होते ही फोन बंद कर लिया जाता है. हैरानी की बात है कि मरीज की सारी जानकारी गिरोह तक पहुंच जाए है और ये गिरोह जरूरतमंद की जरूरत का फायदा उठाकर उसके साथ ठगी करते हैं. पीड़ित शख्स द्वारा इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई तो मामले की गंभीरता को देखते हुए हौजखास पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 


LIVE TV