Indian Air Force Show: चेन्नई के मरीना बीच पर इंडियन एयर फोर्स के शो में बड़ा हादसा हो गया. भारी भीड़ के बीच यहां डिहाइड्रेशन से अब तक 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 से अधिक बेहोश बताए गए हैं. भीड़भाड़ के कारण कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई और शरीर में पानी की कमी हो गई. घटनास्थल पर पहुंची आपातकालीन सेवाओं ने तुरंत बचाव कार्य शुरू किया. कई लोगों को प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया, लेकिन 93 से अधिक लोगों को अस्पताल में तत्काल भर्ती कराया गया है. 


अस्पतालों में भर्ती कराया गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में घटना तब हुई जब अचानक से लोग डिहाइड्रेशन का शिकार हो गए. फिलहाल गंभीर रूप से बीमार हुए लोगों को राजीव गांधी अस्पताल, ओमानदुरार अस्पताल और रॉयपेट्टा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह सब तब हुआ जब इंडियन एयरफोर्स के विमानों ने मरीना बीच के आसमान में अपनी वायुशक्ति और युद्ध-कौशल का प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां उपस्थित जनसमुदाय को रोमांच से भर दिया. 


चिलचिलाती धूप और भारी उमस के बीच..


ये लोग रविवार को भारी उमस के बीच हजारों की संख्या में यहां पहुंचे थे. लोगों ने राफेल सहित भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों का रणकौशल का भरपूर आनंद उठाया. लड़ाकू विमानों के रोमांचकारी प्रदर्शन का नजारा देखने के लिए दर्शक दोपहर 11 बजे से ही मरीना बीच पर पहुंच गए थे. कई ने खुद को चिलचिलाती धूप से बचाने के लिए अपने हाथों में छाते ले रखे थे. 


सीएम स्टालिन और डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद


एयर शो की शुरुआत भारतीय वायुसेना के विशेष गरुड़ बल के कमांडो के उस साहसिक कौशल के प्रदर्शन के साथ हुई, जिसमें उन्होंने बंधक को मुक्त कराने का एक मॉक अभियान प्रदर्शित किया. लाइटहाउस और चेन्नई बंदरगाह के बीच मरीना पर आयोजित 92वें भारतीय वायुसेना दिवस समारोह में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अमरप्रीत सिंह, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन, राज्य के विभिन्न मंत्री, चेन्नई की महापौर आर. प्रिया और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.