Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को कई अहम ऑडियो हाथ लगे हैं, जिसमें एक मुर्गी और उल्लू की बात कही जा रही है. ये उल्लू, मुर्गी कोई और नहीं बल्कि अतीक अहमद के गुर्गों का कोड वर्ड था. गुर्गों का नाम ना ले कर उन्हें कोड वर्ड से बुलाया जाता था, ताकि पुलिस नंबर भी ट्रेस कर रही हो तो उन्हें पकड़ने में नाकाम रहे. पुलिस के हाथ जो ऑडियो लगा है, उसमें तीन लोगों को कोड वर्ड के नाम से बुलाया जा रहा है. पहला उल्लू, दूसरा राधे, तीसरा मुर्गी. पुलिस का कहना है कि इन तीन में से दो लोगों को एनकाउंटर में मार गिराया जा चुका है. अब तीसरे की तलाश की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की निगरानी से बचने के लिए उठाया ये कदम
जांच टीम ने बताया कि पुलिस की निगरानी से बचने के लिए अतीक के गैंग के सदस्य कोड वर्ड का प्रयोग आपस में बातचीत के दौरान कर रहे थे. असद के लंबे बाल होने के कारण उसे राधे के नाम से बुलाया जा रहा था. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक गुलाम को उल्लू नाम दिया गया था, क्योंकि वह टारगेट की रेकी के लिए पूरी रात जागता रहता था. पुलिस एनकाउंटर में राधे और उल्लू को मार गिराया जा चुका है. अब पुलिस मुर्गी की तलाश कर रही है. पुलिस का दावा है कि गुड्डू मुस्लिम को मुर्गी कोड वर्ड दिया गया था क्योंकि उसका पहले मुर्गी सप्लाई का धंधा था.


लिस्ट में अति को भी दिया गया था कोड वर्ड
एसटीएफ की छापेमारी के दौरान दक्षिण दिल्ली के संगम विहार में अति के सहयोगी के पास से एक लिस्ट मिली है, जिसमें सभी का नाम कोड वर्ड में रखा गया था. इतना ही नहीं पुलिस से बचने के लिए गैंग के सभी सदस्य नॉर्मल फोन पर बातचीत नहीं करते थे बल्कि ये लोग हाईटेक ऐप्स और टूल्स का प्रयोग करते थे. इन लोगों ने 100 से ज्यादा सिम कार्ड ले रखे थे, जिसका इस्तेमाल करने के बाद उसे नष्ट कर देते थे.


अतीक के लिए बड़े और अशरफ के लिए छोटे कोड वर्ड था
पुलिस के हाथ लगी लिस्ट के अनुसार अति को बड़े और अशरफ को छोटे कोड वर्ड दिया गया था. इसके अलावा तोता, सैम, शुरूर, बल्ली, माया और पंडित कोड वर्ल्ड भी रखे गए थे.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|