नई दिल्‍ली: कोचीन एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने विदेशी करेंसी की तस्‍करी के प्रयास को नाकाम करते हुए दो मुसाफिरों को हिरासत में लिया है. मामला 17 जुलाई की शाम करीब 7:35 बजे का है. हिरासत में लिए गए दोनों मुसाफिरों की पहचान श्रवण और शिव कुमार के रूप में हुई है. इनके कब्‍जे से सीआईएसएफ ने करीब 5 लाख रुपए मूल्‍य के बराबर की विदेशी नकदी बरामद की है. सीआईएसएफ ने दोनों आरोपियों को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, 17 जुलाई की शाम करीब 7:35 बजे कोचीन एयरपोर्ट के प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के दौरान एक्‍स-रे मशीन में सीआईएसएफ के अधिकारी को दो बैग में संदिग्‍ध तस्‍वीर नजर आई. पूछताछ में पता चला कि ये दोनों बैग श्रवण और शिव कुमार नामक मुसाफिरों के हैं. दोनों मुसाफिरों की मौजूदगी में बैग की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान, बैग से सीआईएसएफ के अधिकारी ने विदेशी नगदी बरामद की. इस नगदी के बाबत कोई दस्‍तावेज न होने के चलते दोनों को हिरासत में लेकर कस्‍टम के हवाले र दिया गया. 


सीआईएसएफ के एएआईजी हमेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों मुसाफिरों के बैग से अमेरिकी डॉलर और यूरो बरामद किए गए हैं. जिसकी भारतीय रुपए में कीमत करीब 5.04 लाख के बराबर है. उन्‍होंने बताया कि दोनों मुसाफिर एयर एशिया की फ्लाइट एके-34 से मलेशिया के क्वालालंपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होने वाले थे. ये दोनों मुसाफिर अपने मंसूबों में कामयाब होते, इससे पहले सीआईएसएफ ने इनको हिरासत में लेकर कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव टीम के हवाले कर दिया है. कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव टीम ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.