तूफान यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, हवा के झोंकों ने बिगाड़ा बैलेंस
Advertisement
trendingNow12419858

तूफान यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, हवा के झोंकों ने बिगाड़ा बैलेंस

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है.

तूफान यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, हवा के झोंकों ने बिगाड़ा बैलेंस

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा था, और अब शक्तिशाली यागी तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

चीन के हैनान प्रांत में यागी तूफान का कहर

हैनान प्रांत में आए यागी तूफान ने अपनी रफ्तार और शक्ति से सबकुछ तहस-नहस कर दिया. इस तूफान के आने पर गाड़ियां ताश के पत्तों की तरह उड़ने लगीं. एक वीडियो में एक कार को करीब चार-पांच बार उलटते हुए सड़क किनारे गिरते देखा जा सकता है. यहां तक कि ऊंची इमारतों की खिड़कियां टूट गईं, और बड़े पेड़ और होर्डिंग पोल जमीन पर आ गिरे.

हॉन्ग कॉन्ग में यागी का कोहराम

हॉन्ग कॉन्ग भी यागी तूफान की मार से अछूता नहीं रहा. हॉन्ग कॉन्ग एयरपोर्ट पर तेज हवाओं और बारिश ने जमकर कोहराम मचाया. एक वीडियो में एक कार को एयरपोर्ट के रनवे पर हवा में फिसलते हुए देखा जा सकता है. एयरपोर्ट पर पानी भर गया, जिससे सारी फ्लाइट्स ठप हो गईं. इस तूफान से कई लोग घायल हो गए, और सैकड़ों लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

वियतनाम में समुद्री तबाही

वियतनाम में भी यागी तूफान ने समंदर में खड़े एक बड़े शिप को अपनी ताकत का अहसास करा दिया. शिप तूफान के तेज हवाओं के आगे बेबस हो गया और आखिरकार पूरी तरह पानी में पलट गया.

पिछले 10 वर्षों में सबसे शक्तिशाली तूफान

यागी तूफान को पिछले 10 वर्षों में सबसे शक्तिशाली तूफान के रूप में जाना जा रहा है, जिसकी रफ्तार 210 किमी प्रति घंटे तक पहुंची. इससे चीन, हॉन्ग कॉन्ग, और वियतनाम के बड़े हिस्सों में विनाशलीला हुई, जिसमें व्यापक नुकसान हुआ और सैकड़ों लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा.

TAGS

Trending news