Annaprashan Ceremony of Muslim Child: सोशल मीडिया पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़ी ऐसी खबर वायरल हो रही, जिसे सुनकर आप भी मुस्करा उठेंगे. दरअसल गोरखपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन था. इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर स्टॉल लगाए गए थे, जिसमें माताएं अन्नप्राशन के लिए भी अपने छोटे बच्चों के साथ मौजूद थीं. उन्हीं में से एक मुस्लिम महिला भी अपने बच्चे के साथ बैठी थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने बच्चे को सीएम के हाथों में देख मां का चमका चेहरा


सीएम योगी ने कार्यक्रम में लगे स्टॉलों का एक-एक करके निरीक्षण किया. इसके बाद अन्नप्राशन के लिए माताओं के पास पहुंचे. वहां पर मुस्लिम महिला को बच्चे के साथ बैठे देखकर उन्होंने पहले बच्चे को खिलौना दिया. इसके बाद उन्होंने उसे गोद में लेकर दुलार किया. फिर उसके मुंह में घुला हुआ अन्न खिलाया. अपने बच्चे को मुख्यमंत्री के हाथों में देखकर महिला बहुत खुश थी. वह इस पल को निहारती रह गई. उन्होंने महिला और बच्चे को उपहार भी दिया.


मुख्यमंत्री योगी ने मुस्लिम बच्चे पर लुटाया दुलार


यह अनोखा नजारा सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया. इसकी वजह ये थी कि अन्नप्राशन संस्कार हिंदुओं में किया जाता है, जब बच्चा पहली बार अन्न खाना सीखता है. मुस्लिमों, ईसाइयों में यह संस्कार नहीं होता. इसके बावजूद महिला इस संस्कार के लिए अपने बच्चे को कार्यक्रम में लेकर पहुंची और वहां पर सीएम योगी ने बिना किसी भेदभाव के उनके बच्चे पर दुलार बरसाया. 



'दुनिया की बड़ी ताकत बन रहा भारत'


कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं और बच्चों से मिलने के बाद सीएम योगी ने नंदानगर और राप्तीनगर में कार्यक्रमों को संबोधित भी किया. उन्होंने विभिन्न योजना के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी को देश का सबसे अव्वल राज्य बनाने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. बिना जाति, मजहब, क्षेत्र देख सरकार अपनी कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. उसकी योजनाओं का आधार गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और नौजवान हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की लीडरशिप में भारत दुनिया की एक बड़ी ताकत बनकर उभरा है.