नई दिल्ली: उत्तर भारत का मौसम तेजी से बदल रहा है. नया साल आने में दो दिन बाकी हैं. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने इसी दौरान उत्तर भारत में शीत लहर चलने के साथ दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के लिए ऑरेंज और पंजाब के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक सर्दी के तीखे तेवरों से फिलहाल राहत के आसार नहीं है. आज सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस था, जिसमें 24 घंटों के भीतर 2 फीसदी की गिरावट होने का अनुमान लगाया गया है. 


नए साल में छाई रहेगी धुंध की चादर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश (UP) में और दो दिन तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाने की संभावना जताई है.


ये भी पढ़ें- Republic Day Parade 2021 में हुए कई बदलाव, 25 हजार लोग ही होंगे शामिलRepublic Day Parade में इस बार हुए कई बदलाव, इतने लोग ही देख पाएंगे


पूर्वी भारत में दो दिनों तक मौसम ऐसा रहने का अनुमान


IMD ने अपने ताजा वेदर बुलेटिन में ये भी कहा है कि उत्तर प्रदेश में शीत लहर की स्थिति अलग अलग रहेगी. वहीं  30 और 31 दिसंबर यानी साल के आखिरी दो दिनों में बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के बांकुरा, बीरभूम, बर्दवान, हुगली और हावड़ा जिलों में शीत लहर चलने की भविष्यवाणी की गई है.


LIVE TV