I.N.D.I. Alliance: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आई.एन.डी.आई. गठबंधन पर दिए गए बयान पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि बड़े गठबंधन में आने के जितने तौर तरीके हैं उसकी समझ आम आदमी पार्टी को नहीं है. आने वाले समय में माताएं ये भी कहेंगी कि एक पार्टी थी जो आज कल तिहाड़ जेल में मिलती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल को चुनौती देने के लिए विपक्षी दलों की ओर से आई.एन.डी.आई. गठबंधन बनाया गया है. इस विपक्षी एकता को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अब ताजा मामले में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने एक-दूसरे पर तीखे जुबानी हमले किए जा रहे हैं. 


हाल ही में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आज उसकी स्थिति साफ है. जल्दी ही पंजाब और दिल्ली में माताएं अपने बच्चों को यह कहानी सुनाती दिखाई देंगी कि एक थी कांग्रेस हालंकि, मान ने कहा कि संविधान को बचाने के लिए इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.) के तहत कांग्रेस के साथ गठबंधन जरूरी है. 


एक थी कांग्रेस
 इस बात पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा आने वाले समय में माताएं ये भी कहेंगी कि एक पार्टी थी जो आज कल तिहाड़ जेल में मिलती है. ऐसी कौन सी पार्टी है जिसका 40 प्रतिशत नेतृत्व जेल में हो और बाकी जाने के लिए तैयार बैठा हो? 


देश को  मौजूदा सरकार से बचाना है


इसी दौरान कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित के बयान पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज का बयान सामने आया है. वह कहते हैं, ''हमें इन छोटी-छोटी बातों से ऊपर उठने की जरूरत है. जब आप एक बड़े गठबंधन का हिस्सा बनते हैं तो आपको इन सभी छोटी-छोटी बातों को भूलकर एक साथ आना होगा.'' देश को बचाना है, मौजूदा सरकार से सिस्टम को बचाना है, लोकतंत्र को बचाना है. इसलिए ऐसे छोटे-छोटे विवादों को भूलने की जरूरत है.