नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव से आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों द्वारा कथितरूप से हाथापाई पर आज कांग्रेस ने सर्तक प्रतिक्रिया देते हुए जहां इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ करार दिया. कांग्रेस ने यह भी आशंका जताई कि कहीं यह बैंक घोटाले से ध्यान भटकाने की कोशिश तो नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'एक आशंका भी उत्पन्न होती है'
कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने आज इस बारे में प्रतिक्रिया पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जो नहीं होनी चाहिए. इस घटना की संवेदनशीलता को हम कम करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. हमने भी दिल्ली में 15 साल सुचारू ढंग से सरकार चलाई है.’’ उन्होंने कहा कि एक आशंका भी उत्पन्न होती है कि बैंकिंग प्रणाली में जो घोटाला हुआ है, उस पर सभी का ध्यान लगा हुआ है. ऐसे में इस घटना का होना और उसे तूल दिया जाना, कहीं लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश तो नहीं है. लोगों के रोजमर्रा के जीवन से जुड़े ठोस बुनियादी मुद्दों से यह कहीं ध्यान बंटाने की कोशिश तो नहीं है.


मुख्य सचिव विवाद: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी बोले, यह 'शहरी नक्सलवाद' है


उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था आज जिस दौर से गुजर रही है और भाजपा से जुड़े एक पूर्व वित्त मंत्री ने अपने अखबारी स्तंभ में जिन मुद्दों को उठाया है, वे ही असली मुद्दे हैं. ‘‘उन मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोई भी व्यक्ति यदि कोशिश करता है तो वह देश से दगा कर रहा है.’’ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आप सरकार पर तीखा हमला बोला और उसे पूरी तरह से विफल बताया और मांग की कि मुख्यमंत्री केजरीवाल इस ‘‘गुंडागर्दी’’ के लिए माफी मांगे.


'माफी मांगे केजरीवाल'
माकन ने एक ट्वीट में कहा कि केजरीवाल को इस गुंडागर्दी के लिए माफी मांगनी चाहिए जो कि उनके समक्ष हुई. यह घटना एक ओछी हरकत है और इसका उद्देश्य सरकार की विफलताओं से ध्यान हटाना है. आप को शासन करना नहीं आता और वह बुरी तरह से असफल हुई है.’’ कांग्रेस के एक अन्य नेता जे पी अग्रवाल ने इस संबंध में उप राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की और कहा कि इस मामले में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए.


(इनपुट - भाषा)