आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की; इस तारीख को लेंगे CM पद की शपथ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2279128

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की; इस तारीख को लेंगे CM पद की शपथ

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने आन्ध्र प्रदेश में बड़ी जीत हासिल की है. अब पार्टी मुखिया चंद्रबाबू नायडू 9 जून को शपथ लेने वाले हैं.

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की; इस तारीख को लेंगे CM पद की शपथ

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू 9 जून को आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं, पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. टीडीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 175 विधानसभा क्षेत्रों में से 158 में साफ बढ़त के साथ शानदार जीत की ओर अग्रसर है. नायडू एक बार फिर आंध्र प्रदेश में सत्ता की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं. 74 साल के नायडू चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उन्होंने 1995 से 2004 तक संयुक्त आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था.

आंद्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री
TDP प्रमुख 2014 में विभाजन के बाद शेष आंध्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री भी बने. नायडू, जिनकी पार्टी को 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के हाथों अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा था, ने पांच साल बाद सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर वापसी की है. अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (जेएसपी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ उनके गठबंधन ने खेल को बदलने का काम किया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election ECI Result 2024 Live Updates: रुझानों में NDA को मिली बढ़त; INDIA 96 पर आगे

TDP ने हासिल किया बहुमत
131 इलाकों में साफ बढ़त के साथ, टीडीपी ने अपने दम पर भारी बहुमत हासिल किया है. नायडू खुद कुप्पम निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे थे, जिसका वे 1989 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. नायडू के बेटे और TDP महासचिव नारा लोकेश भी मंगलगिरी निर्वाचन क्षेत्र में आगे चल रहे हैं. पिछले चुनावों में लोकेश को इसी क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा था. नायडू के नेतृत्व वाली पार्टी 25 लोकसभा क्षेत्रों में से 16 पर भी आगे चल रही है. त्रिपक्षीय गठबंधन 21 सीटों पर आगे है. 2019 में, TDP सिर्फ 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटें जीत सकी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news