Arvind Kejriwal House: जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक नया खत भेजा है, जिसमें उसने कई हैरान कर देने वाले दावे किए हैं. सुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के फर्नीचर के लिए पैसे उसने दिए थे. सुकेश दिल्ली की मंडोली जेल में कैद है. उसका दावा है कि मुख्यमंत्री के बंगले के फर्नीचर के लिए उसने खुद पैसे दिए थे. उसने आगे कहा कि जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन के साथ खुद केजरीवाल ने इन फर्नीचर को चुना था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने वकील अनंत मलिक के जरिए सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल को यह खत भेजा है. खत में यह भी दावा किया गया कि कुछ फर्नीचर को इटली से इंपोर्ट किया गया था, जिससे सीएम के घर को इंटरनेशनल टच मिला. 


उन्होंने खत में यह भी लिखा, 'अरविंद केजरीवाल के घर को लेकर चल रही जांच और जनता के पैसे से सरकारी आवास को आलीशान बनाने में किए गए खर्च का मैं पूरा खुलासा करना चाहता हूं. रेनोवेशन के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल के घर में लगाए गए महंगे फर्नीचर और बेड का भुगतान मैंने किया था.


सुकेश ने खत में आगे कहा, केजरीवाल और जैन के वॉट्सऐप और फेसटाइम चैट पर मैंने फर्नीचर की तस्वीरें भेजी थीं. इन्हीं के आधार पर उन्होंने खुद उसका चयन किया था.


सुकेश ने किए हैरतअंगेज दावे


चंद्रशेखर के खत के मुताबिक, उन्होंने 45 लाख रुपये की कीमत के ऑलिव हरे रंग के गोमेद पत्थर से बनी 12-सीटर डाइनिंग टेबल, उनके बेडरूम के लिए ड्रेसिंग टेबल और बच्चों के बेडरूम के लिए कई सामान खरीदे थे जिनकी कीमत 34 लाख रुपये थी. इसके अलावा पनेराई दीवार घड़ियां समेत कई सामान खरीदे गए थे जिनकी लाखों में कीमत थी.


महाठग सुकेश ने खत में यह भी कहा कि मुंबई-दिल्ली से बिलिंग पर ये फर्नीचर मैंने खरीदे थे, क्योंकि ये सभी फर्नीचर इटली और फ्रांस से इंपोर्ट किये गए थे. इनके लिए पैसे मेरी फर्म के न्यूज एक्सप्रेस पोस्ट और एलएस फिशरीज ने दिए थे. मेरे, केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच जो वॉट्सऐप चैट है, उसका रिकॉर्ड जांच एजेंसी को दिया जाएगा.


'सीएम को चाहिए थी चांदी की क्रॉकरी'


चंद्रशेखर ने यहां तक दावा किया कि सभी फर्नीचर सीधे केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर पहुंचाए गए. इसके बाद उनके स्टाफ मेंबर ऋषभ शेट्टी ने उनको घर में सेटअप किया था. सुकेश ने यह भी कहा कि सीएम को फर्नीचरों के अलावा चांदी की क्रॉकरी चाहिए थी, जिसे 90 लाख रुपये में एक मशहूर जौहरी ने दी थी. इसके अलावा 15 प्लेटें, 20 चांदी के गिलास, कुछ मूर्तियां, कई कटोरे और शुद्ध चांदी के चम्मच मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचाए गए थे.


(इनपुट-IANS)