controversial tweet on Amit Shah: फिल्म निर्माता अविनाश दास को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित ट्वीट करना भारी पड़ गया है. अविनाश ने अमित शाह की गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी. जिसके बाद गुजरात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. गुजरात पुलिस ने मंगलवार को मुंबई से फिल्म निर्माता अविनाश दास को हिरासत में लिया. मामले में आगे की कार्रवाई के लिए अविनाश दास को अहमदाबाद लाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार


अविनाश को हिरासत में लिए जाने के बारे में पूछे जाने पर क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त डी पी चुडास्मा ने कहा कि हमने दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया. हमारी टीम उन्हें आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए अहमदाबाद ला रही है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 469 (जालसाजी) के साथ-साथ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.


जानें क्या है पूरा मामला


अविनाश दास के खिलाफ जून में मामला दर्ज किया गया था. प्राथमिकी के अनुसार फोटो के कैप्शन में दास ने दावा किया था कि यह तस्वीर सिंघल की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले ली गई थी, जबकि यह वास्तव में 2017 में ली गई थी. क्राइम ब्रांच ने आरोप लगाया था कि शाह की छवि खराब करने के इरादे से ऐसा किया गया. फिल्म निर्माता को अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर राष्ट्रीय ध्वज पहने एक महिला की तस्वीर साझा करके राष्ट्रीय सम्मान का अपमान करने के लिए भी बुक किया गया था.


अविनाश को कोर्ट से नहीं मिली राहत


इससे पहले जून में कोर्ट ने अविनाश दास की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने याचिका यह देखते हुए खारिज कर दी कि उन्होंने जानबूझकर दावा किया था कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ अमित शाह की तस्वीर उनकी गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले ली गई थी. जिससे स्पष्ट लग रहा था कि अविनाश केंद्रीय गृह मंत्री की छवि धूमिल करने की मंशा के साथ इस तस्वीर को शेयर किए थे. अदालत ने यह भी कहा था कि राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे एक महिला की तस्वीर दास की 'मानसिक विकृति' को दर्शाती है. बाद में, गुजरात हाईकोर्ट ने भी उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.


इन फिल्मों का किया निर्देशन


बता दें कि अविनाश दास स्वरा भास्कर, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी अभिनीत 2017 की फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' और 'रात बाकी है' का निर्देशन कर चुके हैं. यह फिल्म 2021 में रिलीज हुई थी. उन्होंने 'शी' नाम की एक नेटफ्लिक्स सीरीज को भी डायरेक्ट किया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


(एजेंसी इनपुट के साथ)


LIVE TV