COVID 19 Update​ JN.1: देश में कोरोना के एक्टिव मामले 3997 हैं. बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 743 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. इसी दौरान 7 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौत हुई है. मृतकों में केरल में 3, कर्नाटक के 2 और छत्तीसगढ़-तमिलनाडु 1-1 मरीज की मौत हुई है. देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. देश के लगभग हर राज्य में JN.1 के केस सामने आ चुके हैं. भारत में कोरोना के सब-वैरिएंट JN.1 से संक्रमित होने का पहला मामला 8 दिसंबर को केरल में पाया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मजबूत इम्यूनिटी वाले भी JN.1 की चपेट में


JN.1 ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट है. ये मजबूत इम्यूनिटी वालों को भी आसानी से शिकार बना लेता है. अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) ने इसे देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला वैरिएंट बताया है. कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है. मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा है, इसके बावजूद ये राहत की खबर आई है.


राहत की खबर


राहत भरी खबर ये है कि कोरोना का ये वेरिएंट जितनी टॉप स्पीड से लोगों को शिकार बना रहा है उतनी ही तेज रफ्तार से लोग इसके संक्रमण से ठीक हो रहे हैं.


JN.1 वैरिएंट 41 देशों में फैल चुका है. WHO की एक रिपोर्ट के मुताबिक नए वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, कनाडा और यूरोप में हैं. यूरोपियन यूनियन में फ्रांस और ब्रिटेन सबसे आगे है.