Covid Cases In India: कोरोना के बढ़ते मामलों ने नए साल की खुशियों को खौफ में बदल दिया है. चीन से निकले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट BF.7 ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है. इसकी दशहत अब भारत में भी देखने को मिल रही है. आए दिन कोरोना के नए केस दर्ज किए जा रहे हैं. बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 ने भारत में भी दस्तक दे दी है. देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए आईएमए (IMA) ने भी एडवाइजरी जारी की है. इसी बीच कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर का बयान आया है. उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना महामारी से गर्भवती महिलाओं और बड़े बूढ़ों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. कोविड के असर को देखते हुए कर्नाटक ने अलर्ट जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नया वेरिएंट है खतरे की घंटी


कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार एक्टिव मोड में आ चुकी है. इसी बीच मंगलवार को कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर (K Sudhakar) ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य में तैयारी जोरों पर हैं. उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते प्रकोप से बड़े-बूढ़ों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है. राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य में जिले स्तर पर कोरोना की टेस्टिंग तेज कर दी गई है. गौरतलब है कि जिस कोरोना वायरस ने इस वक्त चीन में हाहाकार मचा रखा है वो ओमिक्रॉन का ही वेरिएंट है जिसे BF.7 के नाम से जाना जा रहा है.


राज्य ने जारी किए दिशा निर्देश


कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर (K Sudhakar) ने कहा कि बाकी देशों की रिपोर्टों की मानें तो यह महामारी बुजुर्गों को ज्यादा परेशान कर रही है. कर्नाटक में कोरोना पर काबू पाने के लिए इसे लेकर कई दिशानिर्देश जारी किए गए हैं जिसमें भीड़ भरी जगहों से लोगों को दूर रहने की सलाह दी गई है और गर्भवती महिलाओं और बच्चों पर अधिक ध्यान देने के लिए कहा गया है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं