नई दिल्ली: बार्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी BSF में  कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. BSF में 14 अप्रैल तक कोरोना के 463 नए मामले सामने आए हैं और वर्तमान में बीएसएफ के कुल 1820 जवान कोविड से संक्रमित हैं.


BSF के 16 हजार 613 जवान अब तक सं​क्रमित हुए


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के मुताबिक, BSF के 16 हजार 613 जवानों को कोरोना का संक्रमण हो चुका है जिसमें से 14 हजार 743 जवान पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. BSF  के मुकाबले दूसरे अर्धसैनिक बलों जैसे कि CRPF, CISF, SSB, ITBP, NDRF और NSG में कोविड के मामले काफी कम हैं.


CRPF  में नए मामले


CRPF  में पिछले 24 घंटे में जहां 30 नए मामले सामने आए हैं. वहीं  CISF में 48,  SSB में 23,  ITBP में 12,  NDRF में 1 और  NSG में कोविड का  कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं, BSF के मुकाबले दूसरे फोर्सज में कोरोना के कुल एक्टिव मामले भी काफी कम हैं. देखा जाए तो अर्द्ध सैनिक बलों में 24 घंटे में (14 अप्रैल तक) कुल कोरोना के  577 नए मामले सामने आ चुके हैं.



कई राज्यों में तैनात हैं बीएसएफ के जवान


भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात  BSF के जवानों की  देश के कई राज्यों में आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ असम और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में  हो रहे विधानसभा चुनावों में तैनाती की गई है.


ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, नाइट कर्फ्यू के बाद अब लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू


जवानों को लगी कोविड वैक्सीन की सेकंड डोज


अर्धसैनिक बलों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में  CRPF चीफ कुलदीप सिंह ने सोमवार को कहा था कि ये कोई विस्फोटक केस नहीं है और इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है कि सभी बलों के जवानों को कोविड वैक्सीन की सेकंड डोज लग चुकी है और हम इसके बचाव के सभी नियमों का पालन कर रहे हैं.