नई दिल्ली: राजधानी में धोखाधड़ी और जालसाजी का अनोखा मामला सामने आया है जिसमें एक कपल को गिरफ्तार किया गया है. कपल ने धोखाधड़ी करते हुए पीपी ज्वेलर्स को 2.2 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया और बड़े शातिराना अंदाज में इस वारदात को अंजाम दिया.


महंगी गाड़ी और होटलों पर खर्च


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस पूछताछ के दौरान दिल्ली के इस 'बंटी-बबली' ने अपना गुनाह कबूल किया है. उन्होंने बताया कि ज्वेलर्स को चूना लगाने के लिए वह फर्जी कस्टमर बनकर जाते थे और इसके लिए पूरी तैयारी भी की गई थी. दोनों लग्जरी लाइफस्टाइल का दिखावा करते, महंगे होटलों में पैसा उड़ाते और ऑडी-BMW जैसी महंगी गाड़ियों का इस्तेमाल करते थे.


कपल से पूछताछ में पता चला कि उनकी लाइफ बॉलीवुड की मूवी बंटी और बबली से काफी मिलती-जुलती है. इसी तरह से कपल ने भी जालसाजी का ये धंधा शुरू किया था. इस धोखाधड़ी और सट्टेबाजी में कपल ने जो भी रकम कमाई उसे लुटा भी दिया.


वारदात को ऐसे दिया अंजाम


पुलिस के मुताबिक दोनों ने मिलकर ज्वेलर्स से करीब 2.2 करोड़ के गहने खरीदे लेकिन उसका भुगतान नहीं किया और जब उनसे पैसा लेने के लिए संपर्क किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला. आरोपी ने खुद को दिल्ली का बड़ा कारोबारी बताया और स्टोर के मैनेजर से दोस्ती कर ली थी. फिर शादी की शॉपिंग के नाम पर ज्वेलरी खरीदी और कुछ दिन में भुगतान करने की बात कही थी. 


ये भी पढ़ें: पुलिस लाइन से बुलेट के टायर चोरी, थानेदार ही निकला चोर, पहुंचा सलाखों के पीछे 


धोखाधड़ी में माहिर कपल


कपल ने पुलिस को बताया कि इस तरह की धोखाधड़ी के लिए उन्हें पहले भी तेलंगाना पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. तब उन दोनों पर फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप लगे थे. अब पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश में जुट गई है, साथ ही यह पता लगाने में जुटी है कि इससे पहले कपल कितने और लोगों को चूना लगा चुके हैं.