मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को विशेष PMLA कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है. अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि 12 घंटे की पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया गया.


100 करोड़ की वसूली का मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृह मंत्री पद पर रहते हुए सचिन वाझे के जरिए हर महीने 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी. इसी मामले में ईडी ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया था.


ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव में जिन्ना पर सियासी जंग, सीएम योगी और अखिलेश यादव फिर आमने-सामने


अनिल देशमुख से ईडी की पूछताछ


जान लें कि बीते सोमवार को ईडी ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया था, जब वो 100 करोड़ की वसूली के मामले में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.


वसूली मामले में कितने लोग शामिल?


गौरतलब है कि अनिल देशमुख पर बीजेपी लगातार हमलावर है. अनिल देशमुख की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि अनिल देशमुख गिरफ्तार हो चुके हैं. अब औरों की बारी है. बेटे, दामाद, पार्टनर्स और अनिल परब समेत एनसीपी से लेकर शिवसेना तक फंड पहुंचता था.


ये भी पढ़ें- ये है देश का सबसे पुराना कोर्ट केस, 221 सालों से मिल रही है तारीख पर तारीख


बता दें कि आज 6 नवंबर तक अनिल देशमुख ईडी की कस्टडी में थे. आज जब अनिल देशमुख को विशेष PMLA कोर्ट में पेश किया गया तो कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.


LIVE TV