यूपी चुनाव में जिन्ना पर सियासी जंग, सीएम योगी और अखिलेश यादव फिर आमने-सामने
Advertisement

यूपी चुनाव में जिन्ना पर सियासी जंग, सीएम योगी और अखिलेश यादव फिर आमने-सामने

UP Assembly Elections 2022: जिन्ना वाले बयान पर समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव कायम हैं. उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधा है और इतिहास पढ़ने की नसीहत दी है.

बाईं तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ और दाईं तरफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), सरदार पटेल (Sardar Patel) और जिन्ना की तुलना वाले बयान पर कायम हैं. आज (शनिवार को) बयान पर सवाल उठाने वालों पर अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे लोग इतिहास की किताबें दोबारा पढ़ें. बता दें कि 6 दिन पहले ही अखिलेश यादव ने कहा था कि सरदार पटेल जमीन को पहचानते थे और जमीन को देखकर फैसले लेते थे, वह जमीन को समझ लेते थे तभी फैसला लेते थे, इसीलिए आयरन मैन के नाम से जाने जाते थे. सरदार पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़कर बैरिस्टर बनकर आए थे. एक ही जगह पर पढ़ाई लिखाई की. वो बैरिस्टर बने उन्होंने आजादी दिलाई अगर उन्हें किसी भी तरह का संघर्ष करना पड़ा होगा तो वो पीछे नहीं हटे.

  1. सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर बोला हमला
  2. अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति- सीएम योगी
  3. माफियाओं को शरण देने वाले रहें सावधान- सीएम योगी

सीएम योगी का पलटवार

इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. सीएम योगी ने कहा कि सरदार पटेल देश को जोड़ने वाले हैं और जिन्ना देश को तोड़ने वाले हैं, दोनों एक नहीं हो सकते. सरदार पटेल एक राष्ट्र नायक हैं लेकिन जिन्ना भारत की एकता को खंडित करने वाले हैं. जो लोग दोनों की तुलना करने का प्रयास कर रहे हैं उनसे सतर्क रहना होगा.

ये भी पढ़ें- ये है देश का सबसे पुराना कोर्ट केस, 221 सालों से मिल रही है तारीख पर तारीख

माफियाओं को शरण देने वालों पर चलेगा बुलडोजर- सीएम योगी

यूपी के औरेया की रैली में सीएम योगी ने कहा कि अगर माफियाओं पर बुलडोजर चलता है तो याद रहे उनको शरण देने वालों पर भी बुलडोजर चलेगा. हर किसी को मालूम है अपराध और अपराधी के प्रति हमारी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है.

त्योहार आते ही शुरू हो जाते थे दंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि त्योहार आते ही दंगे होना शुरू हो जाते थे. आस्था पर चोट की जाती थी. झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते थे. 4.5 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ. दंगा करोगे तो सात पीढ़ियां भरते-भरते तक जाएंगी. त्योहार पर दंगा करोगे तो एक्शन होगा.

ये भी पढ़ें- राहुल का सरकार पर निशाना, कहा- विकास की गाड़ी रिवर्स गियर में है और ब्रेक भी फेल हैं

सीएम योगी ने कहा हर तबके का व्यक्ति शासन की योजना का लाभ ले सके, इसके लिए शासन की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं. औरेया में एक मेडिकल कॉलेज बने ये एक सपना होता था लेकिन अब पीएम मोदी की वजह से ये पूरा हो रहा है. औरेया का ये सपना आज साकार हो रहा है. आज औरेया के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हुआ. 1947 से लेकर 2017 तक केवल 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे. हमारी सरकार प्रदेश के 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज देने जा रही है.

LIVE TV

Trending news