Atrocities on Dalits: राजस्थान से एक शर्मनाक मामला सामने आया है.एक दलित छात्र ने आरोप लगाया है कि मटकी से पानी पीने पर टीचर ने उसकी पिटाई कर दी. इस दौरान टीचर ने छात्र को जातिसूचक शब्दों से अपमानित भी किया. मामला बाड़मेर जिले की चौहटन थाना क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेतराड का है. यह घटना 3 जुलाई की है. पुलिस ने छात्र की शिकायत पर आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता ने की शिकायत


जानकारी के अनुसार, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेतराड में पढ़ने वाले दलित छात्र के पिता ने चौहटन थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने कहा कि उनका बेटा स्कूल में रखी मटकी से पानी पीने गया था.


इस दौरान स्कूल में काम करने वाले टीचर डूंगरा राम ने गुस्से में आकर उसको बुलाया और मटकी से पानी पीने पर जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर लात-घूंसों से पीटा. इसके बाद स्कूल में उनके बेटे का एक सहपाठी उसे लेकर घर आया.वह रो रहा था. पूछने पर उसने बताया कि टीचर ने मटकी से पानी पीने के कारण उसके साथ मारपीट की है. इसके बाद के पिता ने चौहटन थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है. 


SC-ST एक्ट में मामला दर्ज


पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर शिक्षक डूंगराराम का कहना है कि सोमवार को यह बच्चा स्कूल की प्रार्थना सभा में लेट आया था. मैंने उसे दौड़कर लाइन में लगने के लिए कहा था. इसके अलावा कोई बात नहीं हुई. हो सकता है कि गांव के लोगों ने राजनीतिक या किसी अन्य कारण से मुझे परेशान करने के लिए मेरे खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 


इस मामले में चौहटन डीएसपी धर्मेंद्र डूकिया ने कहा कि घटनास्थल का मुआयना कर छात्र का मेडिकल करवा लिया गया है. मटकी से पानी पीने के आरोप की जांच पुलिस कर रही है.