नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज शाम 4 बजे एक आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारी शामिल होंगे. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कोरोना प्रबंधन के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को नोडल मंत्री बनाने का भी फैसला किया है. 


मनीष सिसोदिया बने नोडल मिनिस्टर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री सचिवालय के मुताबिक इस इमरजेंसी मीटिंग में दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के हालात और दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की गाइडलाइन का पालन कराने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के हालात के बेहतर प्रबंधन के लिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को नोडल मिनिस्टर बनाने का फैसला किया. दिल्ली के प्रमुख सचि विजय देव की ओर से जारी ऑर्डर के मुताबिक मनीष सिसोदिया अब दिल्ली में कोरोना मैनेजमेंट और मंत्रियों के बीच आपसी समन्वय का काम देखेंगे. 


ये भी पढ़ें- Delhi Weekend Curfew: दिल्ली: आज रात 10 बजे से लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, जानें किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी


दिल्ली में बिगड़ रहे हैं हालात


बताते चलें कि दिल्ली में पिछले दो दिनों में कोरोना (Coronavirus) के लगातार 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में 14 अप्रैल को 17,284 केस और 15 अप्रैल को 16,699 नए केस सामने आए हैं. कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या के सामने अब दिल्ली के इंतजाम कम पड़ने लगे हैं. जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार के कई अस्पतालों को कोविड स्पेशल घोषित करने की मांग की है. 


VIDEO