Delhi Weekend Curfew: दिल्ली: आज रात 10 बजे से लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, जानें किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow1885003

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली: आज रात 10 बजे से लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, जानें किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी

Weekend Curfew in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) का ऐलान किया है, जो आज (16 शाम) रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की थी. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी.

कोरोना वायरस का कहर जारी

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है और पिछले 24 घंटे में कुल 16699 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 112 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक 7 लाख 84 हजार 137 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और 11652 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में कोरोना वायरसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हजार 309 हो गई है.

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान क्या-क्या रहेगा बंद?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार (15 अप्रैल) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा. उन्होंने कहा, 'मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं.' उन्होंने बताया, 'रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी.'

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से और ज्यादा बुरे होने वाले हैं हालात, नितिन गडकरी ने चेताया

वीकेंड कर्फ्यू में क्या-क्या खुला रहेगा?

लाइव टीवी

अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) के दौरान जरूरी सेवाओं को खुला रखा जाएगा. इसके साथ ही जिनकी शादियों की तारीख तय है, उन्हें पास दिए जाएंगे. किसी को अस्पताल जाना है, एयरपोर्ट, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन जाना है उन लोगों को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी, लेकिन इसके लिए पास लेना होगा. इसके अलावा सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बताया कि एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी. साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news