नई दिल्ली : कैनेडियन रैपर ड्रेक के गाने 'किकी डू यू लव मी' गाना इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इस गाने पर डांस मूव्स करके सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. लोगों को बेशक के गाने पर डांस मूव्स करने में मजा आ रहा हो, लेकिन पुलिस के लिए यह सिरदर्द बना हुआ है. देश के तमाम राज्यों की पुलिस लोगों को सर्तक करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चला रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश, पंजाब, मुंबई के बाद इस कैंपेन में दिल्ली पुलिस भी शामिल हो गई है. इस कैंपेन में लोगों को डांस खतरनाक डांस स्टेप न करने और सड़कों पर सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. सुबह दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट कर लोगों से कहा, 'डांस करने के लिए फ्लोर का इस्तेमाल कीजिए न की रोड का. #किकी चैलेंज मस्ती के लायक नहीं है.



 


यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया पर लिखा था गाना
इससे पहले यूपी पुलिस ने किकी चैलेंज को लेकर एक गाना सोशल मीडिया पर लिखा था. यूपी पुलिस ने अपने सोशस मीडिया पर लिखा, 'डियर पैरंट्स, किकी आपके बच्चे से प्यार करे या नहीं लेकिन हम जानते हैं कि आप जरूर करते हैं. इसलिए, कृपया किकी चैलेंज को छोड़कर, जीवन की हर चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें.'


 



 


क्या है किकी चैलेंज बता दें कि, ये एक ऐसा चैलेंज है, जिसके अंतर्गत लोग चलती गाड़ी से उतरकर डांस के स्टेप करते हैं. इतना ही नहीं, डांस के स्टेप के बाद लोगों को चलती ही गाड़ी में दोबारा बैठना होता है. इस चैलेंज का रूल है कि डांस करने से पहले और बाद में गाड़ी की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटा रहना आवश्यक है. इस डांस को करने के बाद अब तक कई लोग घायल हो चुके हैं और विदेशों में कई लोगों की मौत की खबर भी है.