गाजियाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जनता दरबार में विशेष रूप से सक्षम लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। गाजियाबाद स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया था। इस दौरान तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थीं। यहां 500 से अधिक लोग पहुंचे।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 

गाजियाबाद के जिला अधिकारी कपिल सिंह ने कहा, ‘मुख्यमंत्री सबसे पहले विशेष रूप से सक्षम लोगों से मिलना चाहते थे, इसलिए उन लोगों को वरीयता दी गई।’ शिकायतें लेकर लोगों का पहुंचने का सिलसिला सुबह आठ बजे से ही आरंभ हो गया था। जनता दरबार सुबह 10 बजे से आरंभ हुआ। लोगों को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए 10-10 के समूह में भेजा गया। हर समूह में पांच महिलाएं और पांच पुरूष शामिल थे।


सुबह करीब 11:30 बजे केजरीवाल बाहर आए और नहीं मिल पाए लोगों से अपील की कि वे अधिकारियों को अपनी शिकायतें लिखित रूप से सौंप दें। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां से जा रहा हूं क्योंकि मुझे एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होना है। परंतु आप तब तक यहां से मत जाइए जब तक आपकी चिंताए अधिकारियों तक नहीं पहुंच जातीं। आप लोगों ने अपनी समस्याओं का समाधान करने के लिए ही मुझे वोट दिया है।’ मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी अमित छाबरिया ने कहा, ‘हम शिकायत पत्र ले रहे हैं और जो संबंधित अधिकारियों को भेजा जाएगा ताकि आगे कार्रवाई हो सके।’