नई दिल्ली: खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने में दिल्ली वाले सबसे आगे आगे है. मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर 3900 चालान काटे. लेकिन जब डेटा का आंकलन किया गया तो पुलिस ने पाया कि राजधानी दिल्ली वाले सबसे ज्यादा खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाते है. जॉइंट सीपी ट्रैफिक नरेंद्र सिंह बुंदेला के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस डेंजरस ड्राइविंग 557, ड्रंकन ड्राइविंग के 45 ओवर स्पीडिंग के 42, ट्रिपल राइडिंग के 28, रेड लाइट जंपिंग के 207 मामले, सीट बेल्ट नहीं लगाने के आरोप में 195 मामले, 336 बिना हेल्मेट लगाए बाइक चलाने वालों का चालान काटा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस ट्रैफिक व्यवस्था मामले में कार्रवाई के लिए 626 बॉडी वॉर्न कैमरा लगाया गया. जिससे कार्रवाई करते वक्त उसे ट्रैफिक पुलिसकर्मी तमाम कानूनी कार्रवाई को रिकॉर्ड कर सके. भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस का कहना है कि हर पॉइंट पर पुलिस वाले के पास बॉडी कैमरे है. जिसकी रेकॉर्डिंग होगा उसके जरिये कंट्रोल होगा.


वही पुलिस का कहना है कि रविवार के चलते ये आंकड़े कम थे. सोमवार को भी दिल्ली पुलिस ने अलग अलग जगहों पर ट्रैफिक नियम का उलंघन करते पाए गए है. ट्रैफिक नियम तोड़ते गए नज़र आए. चालान से बचने जे लिए लोगों के अलग अलग बहाने करते दिखे.