नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने एक बड़े सेक्सटॉर्शन (Sextartion) रैकेट का खुलासा किया है. आमतौर पर लोगों से एक्स्टॉर्शन (Extortion) मतलब जबरन वसूली की जाती है. लेकिन साइबर दुनिया के शातिर अब ऐप (App) के जरिए भी बड़े पैमाने पर लोगों को ब्लैकमेल (Blackmail) कर रहे हैं. 


'साइबर क्राइम एक्सपर्ट बना इंजीनियर'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने ऐप के जरिये अलग तरह के एक्सटॉरशन करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने कार्रवाई करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया. उगाही के इस धंधे में पढ़े लिखे युवक और युवतियां भी शामिल थे. बता दें कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपनी महिला मित्र के साथ रैकेट चला रहा था. पुलिस के बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड राजकिशोर सिंह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो गुरुग्राम में स्पा (Spa) भी चलाता था.


हनीट्रैप लगाते थे पढ़े लिखे आरोपी


रैकेट का संचालक राजकिशोर स्पा में नौकरी पर रखी गई लड़कियों को हनीट्रैप के लिए भी इस्तेमाल करता था. पुलिस ने इसके दोस्त आर्यन दीक्षित और उसकी गर्ल फ्रेंड को भी गिरफ्तार किया है. आर्यन ने नोयडा से एमबीए किया हुआ है. आर्यन की गर्ल फ्रेंड भी पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है.


ये भी पढ़ें- UP के Kakori एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना, UP-ATS ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया


'TINDER APP' के जरिये फंसाते थे शिकार


पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन से सोशल मीडिया एप्प टिंडर के साथ ही फेसबुक, इंस्टाग्राम पर उसका एक महिला के साथ अश्लील वीडियो डालने की धमकी देकर 1 करोड़ रुपये की उगाही करने की फिराक में थे. वहीं व्यापारी से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है. ये आरोपी बड़े पैमाने पर 'TINDER APP' के जरिये ब्लैकमेलिंग का काम कर रहे थे. 


महिला साथी तलाशती थीं शिकार


पुलिस के मुताबिक इस गैंग की महिला सदस्य TINDER APP पर टारगेट ढूंढकर उनसे चैटिंग और फिर दोस्ती करतीं. फिर उसे अपने जाल में फसाने के बाद टारगेट को निर्धारित जगह पर बुलाकर स्पाई कैमरे के जरिए अश्लील वीडियो बनाये जाते थे. इसके कुछ दिनों बाद एक्सटॉर्शन का ये खेल शुरू होता था. ये गैंग उस वीडियो को सोशल मीडिया (Social Media) पर डालने की धमकी देकर अपने टारगेट से वसूली करता था.


LIVE TV