नई दिल्‍ली: राजधानी में एक बार इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामना आया है. जूता फैक्ट्री में काम करने वाली एक 15 साल की लड़की से बलात्कार और तेजाब पिला कर हत्या के प्रयास की शिकायत मिली है, जिसके बाद दिल्‍ली महिला आयोग ने  दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए, आरोपियों के खिलाफ तुरंत FIR कर अरेस्ट करने की बात कही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
लड़की के पिता ने बताया कि वह एक दिहाड़ी मजदूर है और अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है. उसकी 15 साल की बेटी एक जूता फैक्ट्री में काम करती थी, जिसके ठेकेदार ने अपनी पत्नी की बीमारी का बहाना बनाकर, बेटी को अपने घर ले गया और  फिर उसके साथ रेप किया. इस दौरान आरोपी ने लड़की की हत्या के प्रयास में उसे जबरन तेजाब पिला दिया. लड़की गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है.
 
महिला आयोग की अध्यक्ष ने भेजा दिल्ली पुलिस को नोटिस
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और कहा, 'जूता फैक्ट्री में काम करने वाली 15 साल की लड़की का 1 आदमी ने रेप किया है. उसके पिता दिहाड़ी मजदूर है. उनका आरोप है कि लड़की को गुनहगार ने तेजाब पिला दिया है. लड़की की हालत नाज़ुक है और वो अस्पताल में भर्ती है. मैंने पुलिस को नोटिस इशू किया है की मामले में तुरंत FIR कर अरेस्ट करें.'



 


Watch Live TV