मेष: इस राशि के लोगों का आज का दिन सामान्य रहेगा. आज शिक्षा और करियर से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी. रिश्तेदारों से पैसों का लेन-देन सोच समझकर करें इससे घर में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं. कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आज लाभ की उम्मीद न करें. किसी करीबी के आने से खुशी का माहौल रहेगा. अपने संपर्क मजबूत करें, भविष्य में लाभ होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ: इस राशि के लोग के लिए प्रॉपर्टी प्लानिंग के लिए आज का दिन अच्छा है. पारिवारिक व्यवस्थाओं के साथ-साथ व्यक्तिगत कार्यों के प्रति भी सचेत रहें. सही समय आने पर आपको सफलता जरूर मिलेगी. आज आपकी मुलाकात खास लोगों से हो सकती है, जिनकी मदद से आपकी समस्या का समाधान होगा. निजी व्यस्तता के कारण आप व्यवसाय पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.


मिथुन: इस राशि के लोग अजनबियों से मिलते समय सावधान रहें. पारिवारिक तनाव का असर अपने व्यवसाय पर न पड़ने दें. पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों में आपका विशेष स्थान होगा. पारिवारिक तनाव का असर अपने व्यवसाय पर न पड़ने दें. आज आपको राजनीतिक संपर्क फायदेमंद हो सकते हैं इसलिए जनसंपर्क को मजबूत करें. व्यावसायिक गतिविधि आज मध्यम रहेगी. 


कर्क: इस राशि के लोग अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें. परिवार के सदस्यों के कामों में ज्यादा दखलंदाजी न करें. साझेदारी के व्यवसाय में लाभ की अच्छी स्थिति रहेगी. आप पारिवारिक और निजी गतिविधियों में अच्छा तालमेल बनाकर रखेंगे. कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों की मदद के लिए आगे आएं, इससे काम का बोझ कम होगा. कोई भी धार्मिक संगठन सेवा में अच्छा योगदान देगा.


सिंह: इस राशि के लोग अपनी मेहनत और लगन का सही परिणाम मिलने से आप काफी सुकून और अपनी योग्यता पर गर्व महसूस करेंगे. शीघ्र सफलता की तलाश में आपका मन कुछ नकारात्मक गतिविधियों पर केंद्रित रहेगा, इसलिए धैर्य रखें. आप निश्चित रूप से उन्नति करेंगे. संतान की उपलब्धि से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा.


कन्या: इस राशि के लोग नकारात्मक चीजों को खुद पर हावी न होने दें और समझदारी और शांति से काम लें. आलस्य को खुद पर हावी न होने दें और अपनी सारी ऊर्जा अपने काम में लगाएं. कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त होंगे. लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान मिलने से परिवार में सभी को राहत मिलेगी. क्रोध और जल्दबाजी से मामला बिगड़ सकता है.


तुला: इस राशि के लोग अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. काम की अधिकता के कारण थोड़ा गुस्सा और चिड़चिड़ापन हो सकता है. बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उनके साथ समय बिताना सुनिश्चित करें. काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां दिलाएगा और कड़ी मेहनत और प्रयास से आप बड़ी सफलता भी हासिल कर सकेंगे. 


वृश्चिक: इस राशि के नौकरी पेशा जातक आज अपने कार्यों को लेकर सावधान रहें. बच्चों की समस्याओं को ध्यान से समझें और उनका समाधान करने का प्रयास करें, इससे उनका आत्मविश्वास बना रहेगा. पिछले कुछ दिनों से आप जिस काम को करने की कोशिश कर रहे थे, वह इस सप्ताह उम्मीद से बेहतर हो सकता है. मित्रों और संबंधियों से संबंध मधुर रहेंगे.


धनु: इस राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा, वहीं दोपहर बाद थोड़ा और सुधार दिखने को मिलेगा. यदि कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो वह आज पूरा हो सकता है. किसी खास रिश्तेदार से आपको अपनी मनपसंद वस्तु उपहार में मिल सकती है. इस समय लिए गए फैसले गलत साबित हो सकते हैं. घर में धार्मिक क्रियाकलापों से सकारात्मक माहौल रहेगा.


मकर: इस राशि के लोग के लिए व्यावसायिक दृष्टिकोण से आज का दिन महत्वपूर्ण है. मन की शांति बनाए रखने के लिए कुछ रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में समय व्यतीत करें. आज अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करें. दूसरों के मामलों में दखलंदाजी न करें.  फोन पर कोई जरूरी बात आपके लिए फायदेमंद रहेगी.


कुंभ: इस राशि के लोगों की जमीन-जायदाद से जुड़े कार्यों में प्रगति होगी. किसी रिश्तेदार से सामान्य बातचीत में विवाद हो सकता है इसलिए बात करते समय अपशब्दों का प्रयोग न करें. आज संतान के भविष्य के लिए किया जा रहा कार्य पूरा होगा. व्यापार से संबंधित किसी लक्ष्य या उपलब्धि की प्राप्ति से राहत रहेगी. 


मीन: इस राशि के लोगों का आज का दिन सामान्य तौर से अच्छा रहने की उम्मीद है. अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. महिलाएं अपना काम आसानी से पूरा कर सकेंगी और निजी कार्यों पर भी ध्यान देंगी. व्यवसाय के क्षेत्र में अपने काम करने की तकनीक सफल रहेगी. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. वहीं नौकरी में भी सफलता की संभावना है.