Delhi News Hindi: दिल्ली के नांगलोई इलाके में शनिवार रात कांस्टेबल की कार से कुचलकर हत्या के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राजधानी की कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर की है. रविवार को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया-दिल्ली में कानून व्यवस्था खत्म हो गई है. पूरी तरह से जंगल राज है. देश की राजधानी में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. दिल्ली की कानून व्यवस्था अमित शाह जी के अंडर आती है, उन्हें तुरंत प्रभावी कदम उठाने होंगे. केजरीवाल ने अपने पोस्ट में दिल्ली में हुए कुछ अपराधों का भी जिक्र किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारद्वाज बोले-कुछ काम भी कर लीजिए 
वहीं, दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा. उन्होंने पोस्ट में लिखा-हाथ जोड़कर विनती है कि अब कुछ काम भी कर लीजिए. आपने पिछले 2 साल सिर्फ दिल्ली सरकार के कामों को रोकने में लगा दिए. हमारी कमियों को ढूंढते रहे मगर जो जिम्मेदारी आपकी है, उसमें आप पूरी तरह फेल हो गए हैं. आपका तो वोट भी गुजरात में है, मगर हमें तो दिल्ली में रहना है.


ये भी पढ़ें: गाड़ी जहां गई नहीं वहां के कटे चालान, सच्चाई सामने आने पर पुलिस के भी उड़े होश!


LG को कानून व्यवस्था में कोई दिलचस्पी नहीं 
मीडिया से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाई जाने वाली अंडरवर्ल्ड की कहानियों की तरह हो गई है. कानून-व्यवस्था की इतनी खराब स्थिति कभी नहीं रही. आज आप किसी भी बिजनेसमैन की पार्टी में जाएं तो पाएंगे कि 100 में से 80 लोग रंगदारी के शिकार हैं. लोग गैंगस्टरों से डरते हैं. दिल्ली के एलजी रोजाना दिल्ली की चुनी हुई सरकार पर कमेंट करते हैं. उन्हें कानून व्यवस्था में कोई दिलचस्पी नहीं है.


एलजी को थानों के निरीक्षण करने की सलाह दी 
सौरभ भारद्वाज ने कहा, दिल्ली में 209 पुलिस स्टेशन हैं. एलजी को रोजाना कम से कम 1 थाने का निरीक्षण करना चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं. जब पीडब्ल्यूडी या एमसीडी के काम की बात आती है तो वह उन साइटों पर जाकर तस्वीरें खिंचवाते हैं. एलजी दावा करते हैं दिल्ली में काम उनके आदेश पर किया जाता है भले ही यह दिल्ली सरकार का काम हो.


ये भी पढ़ें: एक मूवी ने जिंदगी बना दी जहन्नुम, हनीट्रैप में फंस बिल्डर ने इज्जत और 33 लाख गंवाए


वसूली के लिए चलाई जा रहीं गोलियां 
सौरभ भारद्वाज का कहना है कि दिल्ली में गैंगस्टरों का ऐसा राज पहले कभी नहीं देखा. आज पूरे शहर में प्रमुख गिरोह सक्रिय हैं. हजारों व्यापारियों को अंतरराष्ट्रीय फोन नंबरों से जबरन वसूली के कॉल आ रहे हैं. लोग भुगतान कर रहे हैं और जो नहीं कर रहे हैं, उन पर गोलियां चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के इस हालात के लिए सीधे तौर पर केंद्र सरकार और उनके द्वारा नियुक्त एलजी जिम्मेदार हैं. 


गिनाए दिल्ली में हुए अपराध 
सौरभ भारद्वाज ने नांगलोई में मिठाई की दुकान चलाने वाले से जबरन वसूली का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब नहीं मिली तो वसूली के लिए फायरिंग की गई. दूसरी घटना नारायणा में हुई. यहां पर शोरूम संचालक से वसूली के लिए फायरिंग हुई. अपराधी गुलाबी बाग में 3 करोड़ के आभूषण लूटकर फरार हो गए. महिपालपुर के एक होटल में गोलीबारी हुई. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना विदेश यात्रा पर हैं और |भाजपा सांसद दिल्ली से गायब हैं.