विजय कुमार/सिरसा : इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस दौरान सेना भर्ती से जुड़ी अग्निपथ योजना समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. इसके बाद इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि बैठक के दौरान दो प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें अग्निपथ और सरकार द्वारा खाने की वस्तु पर लगाए गए 5% जीएसटी का मुद्दा शामिल है. इन दोनों पर पार्टी ने अपना विरोध जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेस वार्ता के दौरान अभय चौटाला ने निकाय चुनाव में जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला द्वारा पैसे बांटने के आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में भी सरकार ने सैकड़ों करोड़ रुपये बांटे थे. राज्यसभा चुनाव में कुछ विधायकों द्वारा पैसे लेकर वोट डालने के मामले में अभय चौटाला ने कहा कि जिन विधायकों ने पैसे लिए, उनके नामों का खुलासा वह मानसून सत्र के दौरान विधानसभा में करेंगे और मामले की जांच कराने की मांग करेंगे. 


WATCH LIVE TV 



इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि चुनावों में पैसा बांटने को लेकर उन्होंने कोई आरोप नहीं लगाए, बल्कि सच्चाई बताई है. ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए सरकार की तरफ से सैकड़ों करोड़ रुपये बांटे गए. ये बात उन्होंने विधानसभा स्पीकर को बताई और उन्हें एफिडेविट भी दिए, ले किन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.


अभय ने कहा कि अजय सिंह चौटाला पर भी उन्होंने कोई आरोप नहीं लगाया बल्कि सही कहा है कि डबवाली निकाय चुनाव में पैसा बंटा है, लेकिन जब इनकी करारी हार हुई तो जिसे पैसा दिया था, उनसे वापस मांगा कि कैंडिडेट हार गया, इनका पैसा वापस दो नहीं तो बताओ पैसा कहां गया. इस बात का विवाद आज भी डबवाली में है. 


कैप्टन अमरिंदर के लिए कही यह बात 


अभय चौटाला ने कहा कि वे किसी पर आरोप नहीं लगाते जो सही है, वही लोगों के सामने रखते हैं. उन्होंने अपने चाचा चौधरी रणजीत सिंह पर भी निकाय चुनावों में पैसा बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, यदि वे इस बात का खंडन करते हैं तो मैं उस आदमी को लाकर खड़ा कर दूंगा जिससे पैसा लिया गया. राष्ट्रपति चुनाव के लिए अभय  चौटाला ने NDA उमीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करने की बात कही. वहीं उपराष्ट्रपति पद के लिए कैप्टन अमरिंदर का नाम चर्चा में आने पर उन्होंने कहा कि अच्छी बात है, उन्हें बनना चाहिए