New Delhi News: दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसको लेकर DDCA ने अपनी सलेक्शन कमेटी और टीम स्टाफ के नामों की घोषणा कर दी है. इन नामों में एक नाम ऐसा भी है, जो कई सालों तक दिल्ली की तरफ से खेलने के लिए प्रयास करता रहा, लेकिन उसे मौका नहीं मिला. उसकी काबिलियत का लोहा सब मानते थे, फिर भी उसे फाइनल इलेवन में जगह नहीं मिल पायी. वहीं अब वह खिलाड़ी नई भूमिका में टीम के साथ नजर आएंगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: CWG 2026 में कुश्ती नहीं, हरियाणा का सबसे ज्यादा नुकसान, अंक तालिका में पिछड़ सकता है भारत


वसीम अकरम भी हो गए थे कायल
बता दें कि जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं. उनका नाम अग्नेश सूर्या है. उन्होंने कई साल तक दिल्ली की क्लब क्रिकेट में स्टार खिलाड़ी के रूप में भूमिका निभाई है. इतना ही नहीं कई साल तक दिल्ली रणजी टीम के संभावितों में भी शामिल किया गया. बता दें कि ये इतना शानदार खेलते थे कि 2007 में दिल्ली रणजी टीम के साथ मेंटर के तौर पर जुड़े पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम उनका खेल देखकर हैरान हो गए थे. उन्होंने साफतौर पर कहा था कि अग्नेश सूर्या जैसा खिलाड़ी टीम में नहीं है तो किसी दूसरे को भी खेलने का हक नहीं है.


इस सबके बाद भी अग्नेश आखिरी इलेवन में खेलने में सफल नहीं हो सके. अब इसे दिल्ली क्रिकेट की राजनीति कहें या अग्नेश का दुर्भाग्य. इसके बाद से उन्होंने क्रिकेट मैदान को खिलाड़ी के तौर पर अलविदा कह दिया और कोचिंग में हाथ आजमाना शुरू कर दिया. अग्नेश BCCI की तरफ से लेवल-1 कोचिंग कोर्स पूरा कर चुके हैं. अब अग्नेश मैनेजर की भूमिका में ही सही, लेकिन उनकी निगाह अभी भी दिल्ली को चैंपियन बनाने के अपने पुराने सपने पर टिकी है.


बता दें कि अग्नेश पिछले 10 साल से दिल्ली के रामानुजम कॉलेज में ए़डमिनिस्ट्रेटर के तौर पर काम कर रहे थे. अब उन्हें  रणजी टीम के साथ नई जिम्मेदारी दी गई है. DDCA अध्यक्ष रोहन जेटली ने अग्नेश को दिल्ली रणजी टीम का मैनेजर बनाया है. अब अग्नेश टीम के चीफ कोच अभय शर्मा और सहायक कोच परविंदर अवाना के साथ मिलकर काम करेंगे.