Ambala News: अंबाला छावनी के दशहरा ग्राउंड में कल ग्वाल मंडी निवासियों द्वारा किए गए पथराव में पुलिस द्वारा बचाव में चलाई गई गोली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर आज ग्वाल मंडी निवासी न्याय की गुहार लगाते हुए गृह मंत्री अनिल विज से मिलने उनके निवास पहुंचे और बताया कि जानवरों को लड़वाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: प्लास्टिक के गोदाम में लगी भयंकर आग, 15 लाख रुपये का माल हुआ खाक


 


बता दें कि कल गोवर्धन पूजा के दिन अंबाला छावनी की ग्वाल मंडी में जानवरों की आपस में लड़ाई करवाई जा रही थी जब पुलिस ने रोकना चाहा तो स्थिति बिगड़ी और ग्वाल मंडी के लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया और अपने बचाव में पुलिस ने हवाई फायर किया. इसके बाद आज ग्वाल मंडी के प्रधान सहित कई लोग हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से मिलने पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई.


इस दौरान मीडिया से बात करते हुए ग्वाल मंडी प्रधान ने बताया कि कल गोवर्धन पूजा के दिन जानवरों की आपस में लड़ाई करवाई जा रही थी, जो सदियों से चली आ रही है. इस दौरान पुलिस प्रशासन आया और रोकने लगा और लाठीचार्ज किया. जब इसका विरोध किया तो इस बीच पथराव भी हुआ और पुलिस प्रशासन ने गोली चला दी, जबकि हमारी परंपरा सदियों से चली आ रही है और आज गुहार लगाने गृहमंत्री अनिल विज से मिले और उन्होंने हमें उचित आश्वासन दिया है.


इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए एसएचओ नरेश कुमार ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड चौकी इंचार्ज को सूचना मिली थी कि दशहरा ग्राउंड में कुछ लोग इकट्ठा होकर जानवरों की लड़ाई करवा रहे हैं, जब पुलिस वहां पहुंची और उन्हें रोकने की कोशिश की गई तो ज्यादा भीड़ होने के कारण उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया और अपनी सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने हवाई फायर किया. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.