Delhi CM House in Civil House: अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफे के बाद उनका सिविल लाइन स्थित सरकारी आवास चर्चा में आ गया है, जिसको लेकर बीजेपी ने आप संयोजक को जमकर घेरा था. इस आवास को शीशमहल करार देते हुए बीजेपी ने इसके निर्माण पर फिजूलखर्ची का आरोप लगाया था. क्या केजरीवाल उसी घर में रहेंगे या उसे भावी सीएम आतिशी के लिए छोड़ देंगे, इस पर आप सांसद संजय सिंह ने बुधवार को स्थिति स्पष्ट कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक सप्ताह में सरकारी आवास छोड़ देंगे. हालांकि केजरीवाल अब अपने परिजनों के साथ कहां रहेंगे, अभी यह तय नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उन्हें कई सुविधाएं मिलती हैं. उन पर कई बार हमले हो चुके हैं. संजय सिंह ने आने वाले दिनों में केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई.


ये भी पढ़ें: Delhi: Z+ सिक्योरिटी, CM आवास, शपथ ग्रहण करते ही आतिशी को मिलेंगी ये सुविधाएं


संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली की जनता दुखी और नाराज है और सवाल पूछ रही है कि केजरीवाल ने इस्तीफा क्यों दिया. सांसद ने कहा कि संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी 2 साल से अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. उन्हें भ्रष्टाचारी कहा और ईमानदारी पर सवाल उठाए. 


कोई मोटी चमड़ी वाला नेता होता तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता और कुर्सी से चिपका होता. जिन मामलों में जमानत मिलना नामुमकिन होता है, उसमें सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी. कोई और होता तो कहता कि सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई, अब पद पर बने रहूंगा पर केजरीवाल ने इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाने का फैसला किया. 


ये भी पढ़ें: Delhi: करोल बाग हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अब तक 8 लोग मलबे से निकाले गए


जनता देगी ईमानदारी का सर्टिफिकेट 


संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल 10 साल से पूरी ईमानदारी से जनता की सेवा कर रहे हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि चुनाव में दिल्ली की जनता आप को प्रचंड बहुमत से जिताकर केजरीवाल को उनकी ईमानदारी का प्रमाणपत्र देगी. 


अब समय दिल्ली की जनता का है  


आप सांसद ने केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को मुफ्त शिक्षा, मोहल्ला क्लीनिक में फ्री इलाज, महिलाओं को मुफ्त बस सेवा, फ्री बिजली, फ्री पानी की सुविधाएं मुहैया कराईं. अब समय दिल्ली की जनता का है. उन्हें सोचना है कि अगर केजरीवाल नहीं होगा तो दिल्ली के लोगों का क्या होगा, क्योंकि बीजेपी तो दिल्ली के लोगों को मुफ्तखोर कहती है,  को गालियां देती हैं. पीएम नरेंद्र मोदी तो खुलेआम कह चुके हैं कि मुफ्त सुविधाएं बंद होनी चाहिए. संजय सिंह ने कहा कि अब केजरीवाल कहां रहेंगे, अभी यह तय नहीं है, लेकिन उन्होंने एक हफ्ते में सरकारी आवास खाली करने और आम लोगों के बीच रहने का फैसला किया है.


ये भी पढ़ें: Delhi CM: प्याज की वजह से दिल्ली को मिली थी पहली महिला सीएम और BJP को 'वनवास'