Delhi: करोल बाग में भरभराकर गिरा मकान, दो की मौत, 14 लोग घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2435490

Delhi: करोल बाग में भरभराकर गिरा मकान, दो की मौत, 14 लोग घायल

Delhi Karol Bagh House Collapsed: बापा नगर में जहां हादसा हुआ, वह कॉलोनी अवैध रूप से बसाई गई है. रास्ता संकरा होने की वजह से बचावकर्मियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अब कॉलोनीवासियों पर कानूनी कार्रवाई की बात कही जा रही है.

मलबे में फंसे लोगों को निकालते बचावकर्मी

Delhi Karol Bagh House Collapsed: Delhi Karol Bagh House Collapsed: करोल बाग के बापा नगर में बुधवार सुबह एक पुराने मकान का कुछ हिस्सा अचानक भरभराकर गिर गए. हादसे में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई. हादसे की सूचना के बाद एनडीआरएफ और पुलिस मौके पर मौजूद है. मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम जारी है. अब तक मलबे से निकाले गए 14 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा चुका है. अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. 

फायर विभाग को बुधवार सुबह 9 बजकर 11 मिनट पर मकान गिरने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही दमकल की 5 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं. मौके पर एनडीआरएफ के जवान मौजूद हैं. अब तक मलबे से 14 को निकाला जा चुका है. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather: दिल्ली में आज भी होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

वहीं संबंधित अधिकारियों ने बताया कि काफी पुरानी बिल्डिंग है, जिससे 14 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है. एनडीआरएफ भी मौके पर मौजूद है. संकरे रास्ते होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है. ये कॉलोनी अवैध है. रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने के बाद कानूनी एक्शन लिया जाएगा. 

आतिशी ने दिया मदद का आश्वासन
दिल्ली की भावी सीएम आतिशी ने करोल बाग हादसा मामले में पोस्ट कर मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने लिखा कि 'करोल बाग इलाक़े में मकान गिरने का ये हादसा बेहद दुखद है. मैंने ज़िलाअधिकारी को आदेश दिए हैं कि वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों की हर संभव मदद करें, कोई घायल है तो उसका इलाज कराएँ और इस हादसे के कारणों का पता लगाएं. हादसे को लेकर निगम मेयर से भी बात हुई है. इस साल बहुत बारिश हुई है, सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि निर्माण से जुड़े किसी भी हादसे की कोई भी आशंका हो तो तुरंत प्रशासन और निगम को बताएं, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी.'

fallback

 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news