Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के जीवन में बुरा समय शुरू होने से पहले कुछ संकेत मिलने लगते हैं. ये संकेत प्रकृति, जीव-जंतुओं और पौधों के माध्यम से मिल सकते हैं. अगर व्यक्ति समय रहते इन संकेतों को समझ ले तो उसके जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए ज्योतिष के अनुसार मिलने वाले ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानकारी लेकर आए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. तुलसी के पौधे का सूखना
हिंदू धर्म में तुलसी के पेड़ को संपन्नता का प्रतीक माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जिस भी घर में तुलसी की पूजा की जाती है, वहां भगवान का वास होता है. लेकिन तुलसी के पेड़ का अचानक सूखना घर में आने वाली किसी बड़ी मुसीबत का संकेत माना जाता है. 


2. कांच टूटना
घर में बार-बार कांच का टूटना अपशकुन माना जाता है, ऐसी मान्यता है कि बार-बार कांच का टूटना घर में आने वाली किसी बड़ी समस्या का संकेत हो सकता है. 


3. सोना खोना
सोने को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. सोने के खोने को घर में होने वाले किसी बड़े आर्थिक नुकसान से जोड़कर देखा जाता है. ऐसा माना जाता है कि सोने के साथ घर से मां लक्ष्मी चली जाती हैं. इसी लिए महिलाएं सोने को संभालकर रखती हैं. 


4. लाल चीटियां
घर में अचानक से लाल चीटियों का दिखाई देना भी घर में आने वाली किसी मुसीबत का संकेत माना जाता है. लाल चीटियां घर के सदस्यों के बीच होने वाले विवाद और बीमारी का संकेत देती हैं. 


5. चमगादड़ का दिखना
आमतौर पर चमगादड़ आबादी से दूर रहते हैं, लेकिन अगर घर के आस-पास चमगादड़  नजर आए तो उसे अपशकुन माना जाता है. इसे घर में आने वाली किसी मुसीबत का संकेत माना जाता है. 


Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.