Yamunanagar: यमुनानगर में कई गांव में जहरीली शराब कांड को लेकर मामला सुर्खियों में रहा, लेकिन वहीं मामला एक बार फिर उठने लगा जिसमें मुआवजे के नाम पर अटल सेवा केंद्र संचालक ग्रामीणों से मुआवजे का 10% कमिशन मांगने लगे. पंजेटो के मजरा से प्रदीप ने बताया कि जब अटल सेवा केंद्र पर अपना फार्म भरवाने के बाद उनके खाते में मुआवजा आया तो सुरेंद्र अटल सेवा केंद्र संचालक ने 10% कमिशन देने की बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहरीली शराब कांड के मृतक के परिजनों को मिलने वाला मुआवजे को लेकर अटल सेवा केंद्र का संचालक सुरेंद्र कुमार ने 10% प्रतिशत कमीशन देने के लिए कहा, जब इन लोगों ने कमीशन देने से मना कर दिया तो सुरेंद्र अटल सेवा केंद्र संचालक पीड़ितों के घर पर ही पहुंच गया और पीड़ित परिवारों के खाते में आए 3 लाख रूपये के बदले कमीशन का दबाव बनाने लगा. इस पर पीड़ित ने फरकपुर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई और आरोपी सुरेंद्र कुमार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.


ये भी पढ़ें: Kl Rahul: राहुल को नहीं दिया गया अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, वजह आई सामने


पुलिस को दी शिकायत में प्रदीप ने बताया कि 8 नवंबर को जहरीली शराब पीने की वजह से उसके पिता सरवन सिंह की मौत हो गई थी. इसके बाद सरकार ने जहरीली शराब पीने से मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देने की घोषणा की थी. इसी के चलते ही उसके घर पर अटल सेवा केंद्र संचालक सुरेंद्र कुमार आया जिसे परिजनों से मुआवजे के लिए फार्म भरवाए. वहीं पर कई अन्य ग्रामीण लोगों के भी फार्म भरवाये. फार्म के भरने के बाद दिसंबर में ही सरवन की पत्नी किरण देवी के खाते में मुआवजे के ₹3,00000 आ गए. इसके बाद 14 दिसंबर से ही सुरेंद्र कुमार पीड़ितों के घर जाना शुरू कर दिया और कमीशन देने का दबाव बनाने लगा. पीड़ितों ने पुलिस में शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी.
Input: Kulwant Singh