ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी फ्रेश टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने बाकी के बचे मैचों के लिए अपनी टीम में कई अहम बदलाव किए हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के 6 सदस्य वतन वापसी कर रहे हैं. आज 28 नवंबर को तीसरे मैच के बाद मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल सीन एबॉट का ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैम्पा, स्टीव स्मिथ के साथ पहले ही अपने स्वदेश जा चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप  प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे खिलाड़ियों में से सिर्फ ट्रेविस हेड ही भारत में आगे के टी20 मुकाबले खेलते हुए नजर आएंगे.  हेड ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप अभियान के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं लिया था,लेकिन सेमीफाइनल में फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाई. 


ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाजों के स्वदेश लौटने के बाद जोश फिलिप और बिग-हिटर बेन मैकडरमॉट को टीम में शामिल किया है. वह तीसरे टी20 मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं बेन द्वारशुइस और स्पिनर क्रिस ग्रीन चौथे मैच से पहले रायपुर में टीम के साथ जुड़ेंगे.


ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के हाथों से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मेजबानी, ये देश कर सकता है होस्ट?


सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है. आज (28 नवंबर) टीम इंडिया गुवाहाटी में आज का मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से टीम मैदान पर उतरेगी.  भारतीय टीम का पहला टी20 मैच काफी रोमांचक रहा था. भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी. वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम ने अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया था.


ऑस्ट्रेलिया की अपडेटेड टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, टिम डेविड, ट्रेविस हेड,  बेन ड्वारशुइस, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, बेन मैक, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन.