Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के हाथों से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मेजबानी, ये देश कर सकता है होस्ट?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1982300

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के हाथों से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मेजबानी, ये देश कर सकता है होस्ट?

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के हाथों से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीन सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान जाकर टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का टूर्नामेंट नहीं खेलेगी. अब या तो इस टूर्नामेंट की मेजबानी या तो दुबई को दी जा सकती है या फिर इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल के तहत कराया जा सकता है.

 

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के हाथों से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मेजबानी, ये  देश कर सकता है  होस्ट?

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान को डेढ़ साल बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करनी है, लेकिन अभी से ही टूर्नामेंट को लेकर बवाल शुरू हो गया है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी साल 2025 में फरवरी और मार्च के महीने में पाकिस्तान की सरजमीं पर खेला जाना है. हालांकि इस टूर्नामेंट का पाकिस्तान में आयोजन होना काफी मुश्किल लग रहा है. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसकी सबसे बड़ी वजह भारतीय और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव माना जा रहा है.

पाकिस्तान के हाथों से आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीनकर दुबई को दी जा सकती है या फिर इस टूर्नामेंट को  हाइब्रिड मॉडल के तहत कराया जा सकता है, जैसे कि इस साल एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल के तहत कराया गया था. भारतीय टीम ने अपने सभी मैच पाकिस्तान में न खेलकर श्रीलंका में खेले थे. पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ मिलकर एशिया कप 2023 आयोजित किया था.

वहीं इस बीच चैंपियंस ट्रॉफी के बवाल के बाद पाकिस्तान को सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ रहा है. आइसलैंड क्रिकेट ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का ऑफर आईसीसी को दिया है. आइसलैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट के मजे लेते हुए एक्स पर लिखा कि  हम पीछे हटने वाले लोग नहीं हैं. हमने आज चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए अपनी बोली जाहिर कर दी है. हम यह भी सुनने के लिए काफी उत्साहित हैं कि ICC के ग्रेग बार्कले इस बारे में क्या कहते हैं. भारत सरकार भारतीय टीम को सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान के दौरे पर नहीं भेजना चाहती है. पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी वापस ली जा सकती है या फिर इसे हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया जा सकता है. अगर चैंपियंस ट्रॉफी न्यूट्रल वेन्यू पर भी आयोजित होती है तो इस पर भी कोई हैरानी नहीं होगी.

fallback

fallback

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आज जीत के साथ ही इतिहास रच देगा भारत, ऐसा करने वाला बनेगा दुनिया का पहला देश

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मेजबानी अधिकार के करार पर उसके साथ हस्ताक्षर करने का आग्रह किया था और साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था कि अगर भारत सुरक्षा कारणों या फिर राजनीतिक कारणों का हवाला देते हुए उनके देश कि यात्रा करने से इनकार करता है तो पीसीबी को इसकी भरपाई की जानी चाहिए. पीसीबी एक सूत्र ने बताया था कि आईसीसी ने पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए चुना है, लेकिन आईसीसी ने अभी तक मेजबानी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं.

Trending news