Cafe Blast: 1 मार्च यानी की बीते शुक्रवार को दिल्ली में बने बेंगलुरु के एक कैफे में बड़ा बम धमाका हो गया था. इसी के चलते इस वक्त दिल्ली पुलि हाई अलर्ट मोड़ पर है. सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों के साथ-साथ दिल्ली के बड़े बाजारों जैसेः लाजपत नगर, पहाड़गंज, हौज खास और सरोजिनी नगर में पुलिस की टीम को तैनात करने के कड़े निर्देशों को जारी किया गया है. इसी के साथ पॉश इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़े आयोजन स्थलों पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है. साथ ही दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली की सुरक्षा मजबूत करने के लिए दुकानों और संस्थानों को सलाह दी गई है कि वे अपने सीसीटीवी कैमरों और अलार्मों को चालू रखें, आसपास के इलाके की जांच करें और डाक और पैकेजों की अच्छे से जांच करें.


ये भी पढ़ेंः Traffic Alert: दिल्लीवाले जरा संभलकर! सूरजकुंड से दिल्ली जाने वाले रास्ते रहेंगे बंद, 3 मार्च को इन रास्तों पर रहेगा भारी जाम


उन्होंने आगे कहा कि एंटी-टेररिस्ट यूनिट के पुलिसकर्मी खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और सभी मिल रही जानकारी की पुष्टि की जा रही है. बीते शुक्रवार को बेंगलुरू के रेस्तरां रामेश्वरम कैफे में  विस्फोट से दस लोग घायल हो गए. बता दें कि इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) से कैफे में धमाका हुआ उसे एक ग्राहक अपने साथ बैग में रखकर लेकर आया था.


इस हादसे के बाद से दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट दिखाई दी रही है और सभी जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. सूत्रों ने कहा कि स्थानीय पुलिस यूनिट्स को महत्वपूर्ण स्थानों पर पेट्रोलिंग बढ़ाने के अलावा, जिन बाजारों में लोगों की ज्यादा आवाजाही होती है वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ाने के लिए कहा गया है.