Bhavya Bishnoi Marriage: हरियाणा की सियासत में अपना रसूख रखने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल के पोते एवं आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई और उनके भाई चैतन्य बिश्नोई की शादी दिसंबर में होने जा रही है. माना जा रहा है कि पूरे हरियाणा और आस-पास के राज्यों के लाखों लोग इस सियासी घराने के बच्चों को वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद देने पहुंचेगे. पिता कुलदीप बिश्नोई इन दिनों हिसार जिले में घूम-घूम कर लोगों को शादी का न्योता देते नजर आ रहे हैं. परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक इस शाही शादी में चार लाख से ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: पुलिस ने किया संगम विहार लूट कांड का खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार


 


शादी में हरियाणा ही नहीं, बल्कि देश के दूसरे राज्यों के वीवीआईपी और लोगों को न्यौता दिया जाएगा. हिसार लोकसभा क्षेत्र में ही 3 लाख कार्ड बांटे जाने की चर्चा है. यूं कह सकते हैं कि शादी के जरिये कुलदीप बिश्नोई शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. भव्य और चैतन्य का प्रतिभोज 26 दिसंबर को आदमपुर में होगा.


हिसार लोकसभा क्षेत्र में नौ विधानसभा क्षेत्र हैं. इस सीट से कुलदीप बिश्नोई सांसद रह चुके हैं. पिछले दिनों भाजपा में शामिल होने पर कुलदीप ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था. वो पहले कांग्रेस से MLA थे. राज्यसभा चुनाव के इलेक्शन के दौरान वोटिंग करके कुलदीप द्वारा इस्तीफा देने के बाद उप चुनाव में उनके बेटे भव्य बिश्नोई आदमपुर सीट से विधायक बने थे.


पिछले साल राजस्थान के काकड़ा गांव निवासी एवं आईएएस परी (IAS Pari Bishnoi) से भव्य विश्नोई की सगाई हुई थी. दूसरी तरफ उनके भाई चैतन्य की सगाई सृष्टि से हुई थी. परिवार के सदस्यों की मानें तो दोनों की डेस्टिनेशन वेडिंग राजस्थान में प्लान की गई है. आदमपुर में 26 को प्रतिभोज होगा, जिसमें पूरे हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग भाग लेंगे.


पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर के 55 गांवों का दौरा करते हुए लोगों को शादी के लिए इनवाइट किया है. शादी के बाद तीन रिसेप्शन्स का आयोजन किया गया है. विधायक बेटे भव्य बिश्नोई की शादी को लेकर पिता कुलदीप खासे उत्साहित हैं. कुलदीप ने आदमपुर और हरियाणा के मसलों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से करीब एक घंटे मुलाकात की है, जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए कुलदीप ने कहा कि जैसे मेरे पिता जी मेरी शादी पर सभी गांव में गए थे. उसी तरह मैं भी अपने बेटे की शादी के लिए गांव-गांव जाकर अपने घर-परिवार के लोगों को न्योता दे रहा हूं. विधायक भव्य बिश्नोई की शादी के लिए राजस्थान के लिए एक अलग फंक्शन रखा गया है और हरियाणा के लोगों के लिए एक अलग फंक्शन रखा गया है.