नूंह: भिवानी में हुई हत्याओं को लेकर नूंह में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से जिला नूंह में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद करने के आदेश जारी कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक हत्याकांड के विरोध में हिंसक विरोध प्रदर्शन की अपील की जा रही है. सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांप्रदायिक तनाव और शांति भंग होने की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से नूंह जिले के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, एसएमएस सेवाओं (बैंकिंग व मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. यह आदेश 28 फरवरी को रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा.


ये भी पढ़ें: दुष्यंत चौटाला बोले- एक साथ नहीं होंगे लोकसभा और विधानसभा चुनाव, अभय चौटाला को कहा All the best


 


हरियाणा सरकार ने एसएमएस और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों जैसे वाट्सऐप, फेसबुक ट्विटर आदि के माध्यम से दुष्प्रचार और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को 3 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है. उपरोक्त आदेश के उल्लंघन का दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति पर संबंधित प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.


हालात को नियंत्रित करने के लिए जिले मे भारी पुलिस बल लगाया गया है. जिला प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. दरअसल भरतपुर (राजस्थान) के दो युवकों-जुनैद और नासिर का अपहरण करने के बाद भिवानी में कार में डालकर जला दिया गया था. इसी मामले को लेकर राजस्थान और हरियाणा में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.