Bhiwani News: भिवानी में स्थापित किन्नर समुदाय के किन्नर अखाड़ा की महंत बुलबुल और उसकी साथी किन्नरों को इन दिनों दिल्ली के किन्नरों से धमकियां मिलने व एक्सटॉर्शन मनी मांगे जाने के बाद डर सता रहा है. इसको लेकर स्थानीय पुलिस को भी शिकायत दी जा चुकी है. भिवानी में किन्नर अखाड़ा से जुड़ी किन्नरों ने भिवानी में पत्रकार वार्ता आयोजित कर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है. इनका आरोप है कि दिल्ली व गोहाना के किन्नर उनसे बार-बार धमकियां देकर एक्सटॉर्शन मनी मांगने व हरियाणा से बाहर निकालने की बात कहकर उनमें खौफ पैदा कर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन्नर अखाड़ा की महंत बुलबुल और उनकी शार्गिद खुशी महंत और सिमरन महंत ने भिवानी में पत्रकार वार्ता के में बताया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की किन्नर कोकिला हाजी, बिटिया हाजी, सप्पो हाजी, रेश्मा हाजी उन्हे वीडियो कॉल करके व्हाट्सअप के माध्यम से बार-बार धमकियां देकर उनसे मंथली मांग रही है. साथ ही उन्हें डरा-धमका रही है. यह सारा काम करने के लिए वे हरियाणा के गोहाना की किन्नर स्वीटी उर्फ कप्तान का सहारा ले रही है. इसीलिए उनकी मांग है कि स्थानीय प्रशासन उन्हें सुरक्षा देने के साथ ही गोहाना व दिल्ली के किन्नरों पर कार्रवाई करें.


ये भी पढ़ें: Adipurush Protest: दिल्ली के विकास सिने मॉल में हिंदू फ्रंट ने आदिपुरुष को लेकर किया प्रदर्शन, बीच में रुकवाई फिल्म


 


जिससे कि वे सुख-चैन से अपना जीवन बिता सकें. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें बार-बार वीडियो कॉल व व्हाट्सअप के माध्यम से धमकाने के साथ ही उनके अखाड़े से जुड़ी दिल्ली में रह रही बुजुर्ग किन्नरों को भी दिल्ली से निकाला जा रहा है और उन्हें भी हरियाणा से बाहर निकालने की धमकियां दी जा रही है. उन्होंने अपने जान-माल का खतरा होने की बात कहते हुए प्रशासन से इस सारे मामले की जांच की मांग उठाई है. साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की कुछ किन्नर उन पर झूठा मारपीट का आरोप भी लगा रही है. जबकि वे भिवानी से बाहर ही अब तक नहीं निकली है, जिसकी सीसीटीवी फुटेज व फोन की लोकेशन उनके पास है.


गौरतलब है कि किन्नर समुदाय में वर्चस्व की लड़ाई एक बार फिर से तेज होती नजर आ रही है. अपने एरिया बढ़ाने को लेकर किन्नर समुदाय में यह खींचतान बार-बार होती है. ऐसे में सिकुड़ते हुए क्षेत्र के किन्नर इन दिनों गोहाना व दिल्ली के किन्नरों से डरकर प्रशासन से जान-माल की गुहार लगाते नजर आ रहे है.


Input: नवीन शर्मा