Chandigarh News: हरियाणा के फरीदाबाद में एक जमीन की खरीद से जुड़े मामले की चार्जशीट में ED ने प्रियंका गांधी का नाम दर्ज किया है. हालांकि, प्रियंका गांधी का नाम और रॉबर्ट वाड्रा का नाम चार्जशीट में बतौर आरोपी शामिल नहीं किया गया है. ईडी ने मंगलवार को आरोप पत्र दाखिल किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईडी की चार्जशीट में नाम आने से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती है. बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने अपनी चार्जशीट में प्रियंका का नाम दर्ज किया है. ईडी ने पहली बार प्रियंका गांधी का नाम दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें: Chandiarh News: SYL मुद्दे पर जेपी दलाल बोले, हम पंजाब से पानी तब लेंगे जब उसके पास ज्यादा पानी होगा


 


ईडी के अनुसार 2006 में प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली की रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से हरियाणा के फरीदाबाद में 5 एकड़ की खेती की जमीन खरीदी थी. इसके बाद साल 2010 में दोनों ने इस जमीन को एचएल पाहवा को बेच दिया था.


इस दौरान पाहवा को भूमि अधिग्रहण के लिए नकदी भी मिल रही थी. ईडी का आरोप है कि रॉबर्ट वाड्रा ने बिक्री का पूरा पैसा पाहवा को नहीं दिया है. हालांकि इस पूरे मामले को लेकर अब भी जांच जारी है. ईडी ने मामले से संबंधित अपने पहले आरोपपत्र में थम्पी के कथित करीबी सहयोगी के रूप में रॉबर्ट वाड्रा का नाम शामिल किया है. थम्पी फिलहाल जमानत पर बाहर है. प्रियंका गांधी का नाम ईडी की चार्जशीट में आने से देश के कोने-कोने से नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं. 


नाना पटोले का बयान
इस दौरान ईडी की चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जो कांग्रेस से डरती है. अंग्रेज तब गांधी से डरते थे और आज भी केंद्र सरकार गांधी परिवार से डरती है. भाजपा लोगों को असली मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है.


आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का बयान
वहीं इस मामले में आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है, "हम देख रहे हैं कि ईडी लगातार विपक्षी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और हमारे नेता जेल में हैं. निर्दोष साबित होने तक दोषी का कानून विपक्ष पर लागू होता है, जबकि 'दोषी साबित होने तक निर्दोष' का कानून पूरे देश पर लागू होता है.