Chandiarh News: SYL मुद्दे पर जेपी दलाल बोले, हम पंजाब से पानी तब लेंगे जब उसके पास ज्यादा पानी होगा
Advertisement

Chandiarh News: SYL मुद्दे पर जेपी दलाल बोले, हम पंजाब से पानी तब लेंगे जब उसके पास ज्यादा पानी होगा

Chandigarh News: चंडीगढ़ में एसवाईएल को लेकर बैठक की जाएगी. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में यह बैठक होगी.

 

Chandiarh News: SYL मुद्दे पर जेपी दलाल बोले, हम पंजाब से पानी तब लेंगे जब उसके पास ज्यादा पानी होगा

Chandigarh News: एसवाईएल नहर को लेकर चंडीगढ़ में बैठक की जाएगी. यह बैठक केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अध्यक्षता में की जाएगी.  इस बैठक में हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. 

इस बारे में हमराी ज़ी मीडिया की टीम ने प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के साथ खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि बैठकें पहले भी कई बार हो चुकी है, लेकिन पंजाब सरकार का रवैया सकारात्मक नहीं रहा, जिस वजह से यह मामला सुलझ नहीं पाया. पंजाब सरकार के रवैये को देखते हुए आज की बैठक से भी बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana Crime: टोहाना में बेखौफ हुए बदमाश, गर्दन पर हथियार रख लूटा सामान, 10 दिन में ये तीसरी वारदात

 

पंजाब सरकार हरियाणा को एसवाईएल का पानी देना ही नहीं चाहती, जबकि हरियाणा सरकार कई बार यह कह चुकी है कि हरियाणा सिर्फ समझौते के अनुसार अपने हक का पानी मांग रहा है. अतिरिक्त पानी की मांग नहीं कर रहा है, लेकिन फिर भी पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार हरियाणा को पानी देने के लिए तैयार नहीं है. कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि एक तरफ केजरीवाल कहते हैं कि वह हरियाणा के बेटे हैं, लेकिन हरियाणा के लोगों को ही प्यासा रख रहे हैं. उनके खुद के इलाके सिवानी में लोग पीने के पानी के संकट से जूझ रहे हैं, लेकिन फिर भी अरविंद केजरीवाल को हरियाणा के लोगों की फिक्र नहीं है. पंजाब सरकार के मंत्री कहते हैं कि हम हरियाणा को एक बूंद पानी नहीं देंगे.

हरियाणा को यह कैसा बेटा मिला है, जो हरियाणा को ही अपमानित कर रहा है. उन्होंने कहा कि अब बात सिर्फ सिंचाई की नहीं है. बल्कि हरियाणा में अब पीने के पानी का संकट भी गहरा रहा है. इसलिए एसवाईएल का निर्माण बहुत जरूरी है. दूसरी और भाखड़ा नहर भी पुरानी हो चुकी है. अगर भाखड़ा नहर पर कोई खतरा आया तो पानी का संकट बहुत बढ़ जाएगा. न सिर्फ हरियाणा बल्कि दिल्ली में भी पानी का संकट आ जाएगा.

उन्होंने पंजाब के लोगों से प्रार्थना करते हुए कहा कि पंजाब के लोग एसवाईएल नहर का निर्माण हो जाने दें. हम पंजाब से पानी तब मांगेंगे, जब पंजाब के पास अतिरिक्त पानी होगा, लेकिन पंजाब के लोग एसवाईएल का निर्माण होने दें.

Input: Vijay Kumar

Trending news