Chandigarh News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली से ट्रेन के जरिए चंडीगढ़ पहुंचे. चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सीएम का स्वागत किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को नए साल की भी शुभकामनाएं दीं. सीएम ने कहा कि 2023 बहुत अच्छे अनुभव के साथ बीता है. मैं कामना करता हूं कि 2024 में भी प्रदेशवासियों के लिए मंगलकारी होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Faridabad News: मूलचंद शर्मा बोले- भाजपा अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम, गठबंधन को लेकर कही ये बात


 


सीएम ने कहा कि सरकार की जो योजनाएं चल रही हैं. वह लोगों को डिलीवरी देने का वर्ष है, क्योंकि सरकार का पांचवा साल शुरू हुआ है. इस साल खास तौर पर प्रदेश में सरकारी नौकरियां की प्रक्रिया शुरू हुई गई हैं. इस साल में ग्रुप सी और डी करीब 60 हजार सरकारी नौकरी युवाओं को मिलेंगी. 


सीएम ने कहा कि जन संवाद और विकसित भारत यात्रा के कार्यक्रम चल रहे हैं. उनके माध्यम से सरकार की तमाम योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है. शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी विकास कार्य इस साल में पूरे होंगे. चुनावी साल होना या नहीं होना बहुत बड़ा महत्व नहीं रखता है. हम काम करने वाले लोग हैं और लगातार काम करते हैं. 


सीएम ने कहा कि कोविड के चलते जरूर 2 साल का समय खराब हुआ है और थोड़ा काम कम जरूर हुआ है, लेकिन जैसी बड़ी बीमारी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में काम करते हुए इस बीमारी से निजात पाई गई थी ये भी सरहनीय कार्य है. 


सीएम मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव हार 5 साल के बाद आता है. हमारा पूरा अच्छा अनुभव हो गया है. भाजपा पूरे देश भर में लोकतांत्रिक तरीके से सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पार्टी बन चुकी है. वहीं 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले कि श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर बनाने का लंबा संघर्ष रहा है. लंबे वर्ष के संघर्ष के बाद देश की जनता आकांक्षा पूरी होने वाली है. मैं देश की जनता को इसके लिए अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.


सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को लोग अपने-अपने घर पर दीपक जलाएं और इसको दीपावली की तरह मनाएं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 22 जनवरी को जिनको निमंत्रण मिलेगा. वही लोग अयोध्या पहुंचेंगे. सीएम ने कहा कि 9 फरवरी को हरियाणा के लोग अयोध्या जाएंगे. हर राज्य को एक-एक दिन का समय मिला है. इसमें हरियाणा को 9 फरवरी का समय अयोध्या के लिए मिला है.


Input: Vijay Rana