Chandigarh News: जहां एक तरफ प्रदेश की भाजपा सरकार 9 साल का कार्यकाल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियां गिनवा रही है. दूसरी ओर विपक्ष सरकार पर अलग-अलग मुद्दों पर हमला बोल रहा है. इस बारे में हमने प्रदेश के शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर से बात की. उन्होंने बताया कि सरकार ने इन 9 साल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन जो सबसे बड़ी उपलब्धि है वह लोगों का विश्वास इन 9 साल में लोगों का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: पत्रकार सौम्या हत्याकांड में 7 नवंबर के लिए टली सुनवाई, दोषियों बोले हमारी बात नहीं रखी गई


 


अगर किसी गरीब व्यक्ति का बेटा या बेटी सक्षम है तो उसे गरीब पिता को पता है कि उनका बच्चा नौकरी लग जाएगा, जबकि पहले सरकारों में कोई गरीब सरकारी नौकरी की उम्मीद ही नहीं कर सकता था. इसलिए लोगों में अब यह विश्वास है कि सरकार उनके लिए बिना किसी भेदभाव के बेहतर काम कर रही है.


भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर उन्होंने कहा की पिछली सरकार ने तो प्रदेश के लिए कुछ भी नहीं किया. पिछली सरकार ने न युवाओं के लिए कुछ किया न किसानों के लिए और न ही गरीबों के लिए. गुर्जर ने कहा कि मौजूदा सरकार ने एक लाख से कम आय वाले लोगों को गरीब माना और बीपीएल कार्ड उनके घर तक पहुंचाए, सरकार ने प्रदेश में आयुष्मान कार्डों की संख्या दुगनी की और वह भी लोगों के घरों तक पहुंचाए.


कांग्रेस सरकार ने 10 साल में मात्र 1100 करोड़ रुपये किसानों को मुआवजा दिया, जबकि हम अब तक 11000 करोड़ से ज्यादा का मुआवजा दे चुके हैं, जहां तक बेरोजगारी की बात है तो उसमें भी गलत आंकड़े पेश किए जाते हैं. हरियाणा में मात्र उतनी ही बेरोजगारी है, जितनी देश के दूसरे राज्यों में है. हमने गरीब छात्रों के लिए सुपर 100 प्रोग्राम चलाया, जिसमें से बच्चे सेलेक्ट होकर आईआईटी और मेडिकल में जा रहे हैं. आने वाले दिनों में ऐसे बच्चों की संख्या और बढ़ेगी. कांग्रेस सरकार में हर वर्ग का बुरा हाल था, जबकि मौजूदा भाजपा सरकार लोगों की सेवा की सोच के साथ सत्ता में आई थी और यही काम पिछले 9 साल से किया जा रहा है.


Input: Vijay Rana