Charkhi Dadri: चरखी दादरी के गांव नौरंगाबास में गुरुवार को शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई. रिहायशी इलाकों तक आग पहुंचने की वजह से  झोपड़ियां, मकान और भेड़-बकरियों को भी नुकसान पहुंचा है. ग्रामीणों का आरोप है कि आग की सूचना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आई. कड़ी मशक्कत करके लोगों ने खुद से ही आग पर काबू पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी
ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन फायर ब्रिगेड देरी से पहुंची. जिसके चलते उन्होंने ने अपने स्तर पर पानी के टैंकरों से आग बुझाई. बाद में फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत से पूरी तरह से आग पर काबू पाया. ग्रामीणों में फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर रोष है. गांव नौरंगाबास सरपंच और कई ग्रामीणों ने बताया कि बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. आग वहां रखे पशुचारे के लिए रखे तूड़े, के पास की झोपड़ियों और मकानों तक पहुंच गई. जिससे काफी सामान जल गया.


15 भेड़ बकरियां आग की चपेट में
इसी दौरान करीब 15 भेड़ बकरियां भी आग की चपेट में आ गईं. इसके अलावा वहां खड़े पेड़ पौधों को भी काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और डायल 112 को दी. वहीं, ग्रामीणों ने पानी के टैंकरों से आग बुझााई. बाद में फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर पूरी तरह से आग पर काबू पाया. ग्रामीणों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी सूचना देने के करीब दो घंटे की देरी से पहुंची, जिसके चलते उनका नुकसान अधिक हुआ. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड सब कुछ जलने के बाद पहुंची है. ग्रामीणों में फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर रोष है. उन्होंने प्रशासन से नुकसान की भरपाई की मांग की है.


ये भी पढ़ें: पलवल में अतिक्रमण से लोग परेशान, ट्रांसपोटर्स और मैकेनिक ने किया नेशनल हाईवे जाम


चरखी दादरी से मंगाई दूसरी गाड़ी
बाढ़ड़ा से मौके पर पहुंचे फायर ऑपरेटर रामचरण ने फोन पर बताया कि सूचना मिलते ही वो गाड़ी लेकर निकल गए थे और समय पर वहां पहुंच गए थे. आग अधिक फैलने की वजह से काबू नहीं होता देख चरखी दादरी से दूसरी गाड़ी मंगवाई थी. करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया.


INPUT- Pushpendra Kumar