Charkhi Dadri News: हरियाणा में अलग-अलग जगहों पर हड़ताली एनएचएम कर्मचारी अब आपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए आर-पार के मूड में हैं. हड़ताल के 18वें दिन जहां एनएचएम कर्मियों ने मुंडन करवाते हुए क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे. वहीं उन्होंने निर्णय लिया कि वे मुंडन के बाद सड़कों पर भीख मांगेंगे. सरकार उनकी मांगे मानती नहीं, वे स्वतंत्रता दिवस पर सरकार को खून देकर मांगे पूरी होने तक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18वें दिन मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे NHM कर्मचारी
बता दें कि एनएचएम कर्मचारियों द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार 18वें दिन भी अपनी दादरी के सिविल अस्पताल में हड़ताल जारी रखी. यहां चार कर्मचारियों ने इस विरोध में मुंडन करवाते हुए क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं. इस दौरान कर्मचारियों ने धरना देते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और अल्टीमेटम दिया कि मांगे पूरी होने तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी. 


ये भी पढ़ें: JJP ने दिया चुनाव खर्च सीमा बढ़ाने का सुझाव, इन वोटर्स के नाम हटाने की कही बात


मांगे न मानने पर आंदोलन उग्र करने की घोषणा
धरने पर बैठे कर्मचारी अनिता देवी, भारत भूषण व सीमा ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार से वार्ता के बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है. अब मुंडन करवाया है, अगले कदम अनुसार वे सड़कों पर भीख मांगेंगे. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर बंधुआ मजदूर नहीं बनेंगे और सरकार को खून देकर मांगे मनवाएंगे. साथ ही उन्होंने सरकार को स्वास्थ्य सेवाएं रोकने का अल्टीमेटम दिया और कहा कि उनको पक्का नहीं किया तो वे काम पर नहीं लौटेंगे. शांति से मांग नहीं मानी तो अब उनका आंदोलन उग्र होगा और स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी. 


Input: Pushpender Kumar