Haryana News: JJP ने दिया चुनाव खर्च सीमा बढ़ाने का सुझाव, इन वोटर्स के नाम हटाने की कही बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2380305

Haryana News: JJP ने दिया चुनाव खर्च सीमा बढ़ाने का सुझाव, इन वोटर्स के नाम हटाने की कही बात

Haryana Election: भारतीय चुनाव आयोग (ECI) हरियाणा के दौरे पर है. वहीं हरियाणा चुनाव आयोग के अधिकारियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

Haryana News: JJP ने दिया चुनाव खर्च सीमा बढ़ाने का सुझाव, इन वोटर्स के नाम हटाने की कही बात

Charkhi Dadri News: आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारियों के तहत भारतीय चुनाव आयोग (ECI) की टीम दो दिवसीय दौरे पर हरियाणा पहुंची है. दौरे के पहले दिन, आयोग ने चंडीगढ़ में हरियाणा चुनाव आयोग के अधिकारियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक का उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनावों को सुचारू रूप से आयोजित की जाए इसके लिए विचार-विमर्श करना था.

चुनाव में आएगी पारदर्शिता 
पहले दिन, आयोग ने चंडीगढ़ में हरियाणा चुनाव आयोग के अधिकारियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जननायक जनता पार्टी (JJP) के प्रतिनिधि रामनारायण यादव ने बताया कि उनकी पार्टी ने चुनाव प्रक्रिया को और भी पारदर्शी बनाने के लिए सुझाव दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में संवेदनशील बूथों की जानकारी राजनीतिक दलों को भी दी जानी चाहिए ताकि चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता बढ़ सके. इसके अलावा, उन्होंने चुनावी खर्च सीमा को 45 लाख रुपये से बढ़ाने की मांग की, ताकि उम्मीदवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े. यादव ने मतदाता सूची में मृतकों के नाम जल्द से जल्द हटाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया और हर महीने इस संबंध में डेटा इकट्ठा करने का सुझाव दिया.

ये भी पढ़ें- Noida News: नोएडा में 120 की रफ्तार में एक्सीडेंट, एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही ये बात 
दूसरे दिन, 13 अगस्त को, आयोग एनफोर्समेंट एजेंसियों और हरियाणा के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेगा. इसमें निगरानी और चौकसी बढ़ाने के लिए दिशा-निर्देश दिए जाएंगे, ताकि चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष और सुरक्षित बनाया जा सके. हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि इस दौरे को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस दौरे का उद्देश्य चुनावी तैयारियों की गहन समीक्षा करना और सभी संबंधित पक्षों से सुझाव लेकर चुनाव प्रक्रिया को और भी अधिक पारदर्शी और प्रभावी बनाना है.

Input- VIJAY RANA

Trending news