Open Gym Accident: मोती नगर इलाके के कर्मपुरा में एक पार्क में लगे ओपन जिम में एक एक्सरसाइज मशीन के टूटकर गिर जाने से 4 साल के बच्चे की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है. वहीं इलाके के पार्षद राकेश जोशी का कहना है इस संबंध में जो भी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सबसे सख्त कार्रवाई की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चे के ऊपर टूट कर गिर गई थी मशीन
इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बच्चे के परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए उन्होंने मेयर से भी बात कर ली है. हालांकि घटना के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिवार गांव चला गया है और वहां से आने के बाद उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा. पार्क में लगे इन एक्सरसाइज मशीन के मेंटेनेंस को लेकर भी राकेश जोशी ने बताया कि समय-समय पर मेंटेनेंस का काम किया जाता है. वही झूले के आसपास के घरों में रहने वाले लोगों ने बताया कि एक दिन पहले ही उस झूले का इस्तेमाल उन्होंने किया था तब मशीन ठीक थी, अचानक पता नहीं क्या हुआ जिससे बच्चे के ऊपर टूट कर मशीन गिर पड़ी. साथ ही लोगों का यह भी कहना है कि इलाके में स्मैकिए नशेड़ी लोग घूमते है जो बिजली के तार लाइट चुरा ले जाते हैं, हो सकता है उन लोगों ने भी इस एक्सरसाइज मशीन को खोलने की कोशिश की हो जिससे उसका नट बोल्ट निकल गया हो.


ये भी पढ़ेंदिल्ली के इस इलाके में पिछले कई महीनों से पानी की समस्या, लोगों ने सुनाई आपबीती


पार्क में खेलने के दौरान हुआ हादसा 
घटना 13 अक्टूबर रात की है जब पुलिस को आचार्य भिक्षु अस्पताल से एक कॉल मिली थी जिसमें 4 साल का बच्चा ब्रॉट डेड लाया गया था. उनसे मिली जानकारी के अनुसार बच्चा पार्क में खेल रहा था तभी एक्सरसाइज मशीन उस बच्चे के ऊपर आ गिरी, जिससे बच्चे की छाती में गंभीर चोट लगी. इसके बाद बच्चे को फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डीसीपी विचित्र वीर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बच्चे की उम्र 4 साल थी और उसका नाम अरविंद था. उसके पिता को संजय सऊदी अरब में मजदूरी करते हैं जबकि मां हाउसवाइफ है और वह नेपाल के रहने वाली है.