Delhi: शाहदरा जिले के साइबर थाना पुलिस ने टेलीग्राम पर निवेश के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.इनके पास से तीन मोबाइल, चार सिम कार्ड, चेकबुक और एटीएम बरामद हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरफ्तार आरोपियों में से शख्स की पहचान अंकित गुप्ता और भरत भूषण के रूप में हुई है. 1 दिसंबर को शिकायतकर्ता नजरीन कौर ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दी. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रही थी. ठगों ने उसे एक टास्क के नाम पर एक हजार रुपये का भुगतान करने के लिए कहा. भुगतान करने पर ठगों ने उन्हें 1300 रुपये दिए. इसके बाद उन्हें ज्यादा पैसे कमाने का लालच देकर बड़ी रकम निवेश करने के लिए कहा. उन्होंने 1.98 लाख रुपये निवेश कर दिए. इसके बाद आरोपियों ने उसका जवाब देने बंद कर दिया. ठगी का पता चलने पर उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई.


ये भी पढ़ें: Badshah Hania Aamir Latest Photos: पाकिस्तान की इस खूबसूरत हसीना पर आया बादशाह का दिल, तस्वीरों ने मचाया तहलका


आरोपियों को गिरफ्तार के लिए एसएचओ संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. टीम में एसआई पुष्पेंद्र पांडे, हेड कांस्टेबल राजेश,दीपक और विकास शामिल थे. शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए नंबर से आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई. टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी अंकित गुप्ता को पीतमपुरा और भारत भूषण को हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार कर लिया.  पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह कमीशन का लालच देकर लोगों को निशाना बनाते थे. आरोपियों ने कई लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.
Input: Raj kumar Bhati